आंदोलनकारियों से जान बचाकर गुप्त दरवाजे से भागे श्रीलंका के राष्ट्रपति, पीछे छोड़ गए इतने करोड रुपए

- Advertisement -

नई दिल्ली/स्वराज टुडे: श्रीलंका के राष्ट्रपति भवन (Sri Lanka Rashtrapati Bhavan) पर पिछले 24 घंटे से आंदोलनकारियों का कब्जा है. हजारों की संख्या में लोग राष्ट्रपति भवन को घेर कर बैठे हैं. राष्ट्रपति भवन में एक भी कमरा ऐसा नहीं है, जहां श्रीलंका की जनता ना पहुंची हो. बेडरूम से लेकर ड्राइंग रूम और किचन से लेकर बाथरूम तक को लोगों ने छान मारा है और इसी छानबीन में दो ऐसे तहखानों का पता चला है, जिसको लेकर बड़े-बड़े दावे किए जा रहा है. कहा जा रहा है कि इन्हीं चोर दरवाजे से श्रीलंका के रास्ट्रपति गोटबाया (President Gotabaya) भागे हैं.

राष्ट्रपति भवन में हर जगह प्रदर्शनकारी
श्रीलंकाई राष्ट्रपति भवन में क्रांतिकारियों की नई तस्वीर देखने को मिल रही है. तालिबानियों (Talibanis) ने जब अफगानिस्तान (Afghanistan) पर कब्जा किया था, तब भी ऐसी तस्वीर सामने आई थी, लेकिन यहां और वहां में फर्क है. वहां आतंकियों ने बंदूक और बारूद के दम पर राष्ट्रपति को भगाया था, यहां लोगों के गुस्से को देखकर राष्ट्रपति भाग गए हैं. आंदोलनकारियों ने बेडरूम से स्विमिंग पुल तक छान लिया है.

सोशल मीडिया पर बना रहे हैं वीडियो

श्रीलंका में इस समय दो तरह के आंदोलनकारी देखे जा रहे हैं. एक वो जो पुलिस से लड़ रहे हैं, पुलिस की लाठियां खा रहे हैं और दूसरे जो राष्ट्रपति भवन में टिकटॉक और इंस्टा बना रहे हैं. किसी जासूस की तरह इन लोगों ने पूरे राष्ट्रपति भवन को छान मारा है. कहां राष्ट्रपति बैठ कर खाना खाते थे, कहां राष्ट्रपति मेहमानों से बात करते थे. इसी तलाश में लोग वहां पहुंच गए, जहां से दावा किया जा रहा है कि राष्ट्रपति यहां से ही भाग निकले थे.

कबर्ड में मिला गुप्त दरवाजा

इस गुप्त दरवाजे की कहानी यही है कि कबर्ड में सामान रखा गया था, लोगों ने लूट लिया और जब कबर्ड के अंदर का दरवाजा खोलते हैं तो लोगों को एक नए लोक का पता चलता है. इसके बाद तो लोगों ने हर कबर्ड को कबाड़ में बदल दिया. इसी तलाश में एक नए रहस्य का पता चल गया और कबर्ड के पीछे एक और दरवाजा मिल गया.

प्रदर्शनकारियों को कमरे में  मिले रुपये

वहीं, प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति के घर के अंदर से 1.78 करोड़ रुपये बरामद करने का दावा किया है. सोशल मीडिया पर आए एक वीडियो में प्रदर्शनकारी बरामद मुद्रा नोट की गिनती करते हुए दिखाई दे रहे हैं. प्रदर्शनकारियों ने कहा कि उन्हें राष्ट्रपति के आधिकारिक आवास में 1,78,50,000 श्रीलंकाई रुपये मिले हैं.

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
504FansLike
50FollowersFollow
800SubscribersSubscribe

सर्पदंश पर शीघ्र उपचार ही जीवन बचाने की कुंजी, पीड़ित मासूम...

छत्तीसगढ़ कोरबा/स्वराज टुडे: सर्पदंश के मामलों में पीड़ित को समय पर शीघ्र उपचार का लाभ दिया जाना ही उसका जीवन बचाने की कुंजी है। समय...

Related News

- Advertisement -