आजादी के 76 साल बाद भी इस नदी पर नहीं बना पूल, शव कंधें पर लाद गहरे नदी को पारकर श्मशान पहुंचे लोग

- Advertisement -

उड़ीसा
कालाहांडी/स्वराज टुडे: पिछले कुछ दिनों से मूसलाधार बारिश के बाद ओडिशा के कालाहांडी जिले के गोलामुंडा ब्लॉक में एक नाला उफान पर था। नतीजतन बेहरागुड़ा गांव के निवासियों को इस सप्ताह अंतिम संस्कार करने में कठिन समय का सामना करना पड़ा। संता राणा के परिजन उसके शव को सीने तक गहरे पानी को पार कर श्मशान घाट तक ले गए।

लकवा से ग्रस्त था सांता राणा

लंबे समय से लकवाग्रस्त सांता राणा का मंगलवार को निधन हो गया। श्मशान घाट नाले के दूसरी तरफ था, इसके लिए नाले को पार कर उस ओर जाना था. बारिश के कारण भर गया था.

शव को अपने कंधों पर टांग कर नाले को किया पार

नदी के उस पार कोई पुल न होने के कारण राणा के रिश्तेदारों ने उसके शव को अपने कंधों पर उठा लिया और गहरे पानी में उतर गए। बारिश से शरीर को बचाने के लिए केले के पत्तों का भी इस्तेमाल किए. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

ओडिशा सरकार ने चार साल पहले हरिश्चंद्र सहायता योजना की शुरुआत

विशेष रूप से, ओडिशा सरकार ने चार साल पहले उन वंचितों के लिए हरिश्चंद्र सहायता योजना शुरू की थी जो अपने प्रियजनों के दाह संस्कार का खर्च वहन नहीं कर सकते थे। योजना के तहत, राज्य ने मृतक के परिवार को अंतिम संस्कार करने के लिए 2,000 रुपये प्रदान किए।

 

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
501FansLike
50FollowersFollow
780SubscribersSubscribe

शाबाश यूपी पुलिस: एनकाउंटर में मारे गए बदमाश की बेटी का...

उत्तरप्रदेश जालौन/स्वराज टुडे: उत्तर प्रदेश की जालौन पुलिस ने अनोखी मिसाइल पेश की है. पुलिस की मुठभेड़ में एक अपराधी रमेश मारा गया था. यह...

Related News

- Advertisement -