इंग्लैंड दौरे पर गई टीम इंडिया (Team India) पर कोरोना (Corona) की मार पड़ी है. क्रिकेटर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के बाद टीम इंडिया के एक और सपोर्टिंग स्टाफ की कोरोना रिपोर्ट (Covid Report) पॉजिटव आ गई है. टीम इंडिया में अब तक कुल तीन लोग कोरोना संक्रमित (Covid Infected) हो चुके हैं. हालांकि, एक ठीक हो चुका है.

जानकारी के मुताबिक, टीम इंडिया के जिस सपोर्टिंग स्टाफ की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, उनका नाम दयानंद गरानी (Dayanand Garani) है, जो थ्रोडाउन एक्सपर्ट (Throwdown Expert) हैं. इसके बाद ऋद्धिमान साहा (Wridhiman Saha) और बॉलिंग कोच भरत अरुण (Bharat Arun) ने खुद को आइसोलेट कर लिया है.

जानकारी के मुताबिक, टीम इंडिया के दो खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव हुए थे. इनमें से एक ठीक भी हो चुका है, जबकि ऋषभ पंत अभी भी आइसोलेशन में हैं. समाचार एजेंसी के अनुसार, दोनों ही खिलाड़ियों को ठंड लगने, खांसी जैसे हल्के लक्षण हुए थे. लेकिन दोनों की ही हालत काबू में है. दूसरे प्लेयर यानी ऋषभ पंत का टेस्ट 18 जुलाई को किया जाएगा. 18 जुलाई को आइसोलेशन में प्लेयर का दसवां दिन होगा.

BCCI सचिव ने चेताया भी था

बीसीसीआई सचिव जय शाह (Jai Shah) ने ब्रिटेन में बढ़ रहे कोविड मामलों को लेकर भारतीय टीम को चेताया भी था. शाह ने खिलाड़ियों को भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचने की सलाह दी थी. इसके बावजूद कई खिलाड़ी घूमने गए.

जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) अपनी पत्नी के साथ लंदन के वेम्बले स्टेडियम में यूरो कप फुटबॉल का मुकाबला देखने पहुंचे थे. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) भी वहां पहुंचे थे. मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने भी बिम्बलडन का आनंद लिया था.

शाह ने अपने पत्र में विशेष तौर पर लिखा था कि खिलाड़ी हाल में यहां संपन्न हुई विम्बलडन टेनिस चैम्पियनशिप और यूरो फुटबॉल चैम्पियनशिप में जाने से बचें. भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ 4 अगस्त से 5 टेस्ट की सीरीज खेलनी है.