मुम्बई/स्वराज टुडे:  कई फिल्म समारोहों में नामांकित किये जाने के बाद अपनी जीत का सिलसिला जारी रखते हुए तथा हालही में बुसान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में प्रदर्शित किए जाने के बाद जियो स्टूडियोज की चर्चित फिल्म ‘द स्टोरीटेलर’ का प्रीमियर शो गोवा में आयोजित इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया (IFFI) में सम्पन्न हुआ। प्रीमियर शो में फिल्म के निर्माता और मुख्य कलाकार भी मौजूद थे। महान फिल्म निर्माता सत्यजीत रे की एक लघु कहानी पर आधारित, यह फिल्म एक धनी व्यवसायी की कहानी बताती है, जो अपनी अनिद्रा को दूर करने में मदद करने के लिए एक कहानीकार को काम पर रखता है, जिससे मामला अधिक पेचीदा हो जाता है क्योंकि इसमें कई ट्विस्ट जुड़ जाते हैं।

मूल बंगला लघु कहानी ‘गोलपो बोलिये तारिणी खुरो’, सत्यजीत रे द्वारा लिखी गई कहानियों की श्रृंखला में से एक है, जो उनके द्वारा बनाए गए रहस्यमय चरित्र तारिणी खुरो पर आधारित है। पर्पस एंटरटेनमेंट और क्वेस्ट फिल्म्स के सहयोग से निर्मित व अनंत महादेवन द्वारा निर्देशित इस फिल्म में अभिनेता परेश रावल, आदिल हुसैन, तनिष्ठा चटर्जी, जयेश मोरे, अनिंदिता बोस और रेवती की मुख्य भूमिका है। बकौल अभिनेता परेश रावल ‘द स्टोरीटेलर’ को इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया के आयोजन में शामिल किया जाना गर्व की बात है।

महान फिल्मकार सत्यजीत रे की लघुकथा पर आधारित इस फिल्म में काम करने का अवसर देने  के लिए  मैं अनंत महादेवन का आभारी हूँ। सह-अभिनेताओं और सहयोगियों की एक बड़ी टीम के साथ काम करने का अनुभव काफी अच्छा था।

*काली दास पाण्डेय की रिपोर्ट*