उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री के घर में ED का छापा, नोटों का अंबार देख फ़टी रह गयी अधिकारियों की आँखें

- Advertisement -

नई दिल्ली/स्वराज टुडे: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी (Minister Partha Chatterjee) के एक सहयोगी के घर से 20 करोड़ नकद बरामद किए. पश्चिम बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाले के सिलसिले में ईडी (ED) ने अर्पिता मुखर्जी के घर पर छापा मारा. जांच एजेंसी (ED) ने एक बयान में कहा, ये रकम एसएससी घोटाले के अपराध की आय होने का शक है.

नोट गिनने के लिए मंगानी पड़ी मशीनें

ईडी (ED) मशीनों के माध्यम से नकदी की गिनती के लिए बैंक अधिकारियों की मदद ले रहा है. अर्पिता मुखर्जी के पास से 20 से अधिक मोबाइल फोन भी बरामद किए गए हैं, जिसके उद्देश्य और उपयोग का पता लगाया जा रहा है.

स्कूलों में अवैध नियुक्तियां की गईं

चटर्जी (Minister Partha Chatterjee) के अलावा ईडी (ED) ने शिक्षा राज्य मंत्री परेश सी अधिकारी, विधायक माणिक भट्टाचार्य और अन्य पर भी छापेमारी की. पार्थ चटर्जी जो वर्तमान में उद्योग और वाणिज्य मंत्री हैं, जब वे शिक्षा मंत्री थे तब पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग (WBSSC) द्वारा सरकारी और सहायता प्राप्त स्कूलों में अवैध नियुक्तियां की गईं.

सुवेंदु ने ट्वीट की तस्वीर, दिखा नोटों का अंबार

उधर, इस संबंध में बंगाल में भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने भी ट्वीट किया है। उन्होंने अपने ट्वीट में नोटों के अंबार की तस्वीर भी साझा की है। सुवेंदु अधिकारी ने ट्वीट में लिखा है कि ईडी ने एसएससी घोटाला मामले में पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी के घर से 20 करोड़ रुपये नकद बरामद किए हैं। सूत्रों का दावा है कि राज्य सरकार के शिक्षा मंत्रालय के राष्ट्रीय चिह्न छपे हुए लिफाफों में भी नकदी मिली है। सुवेंदु अधिकारी ने इसके बाद दो और ट्वीट किए इनमें से एक में उन्होंने बंगाल की सीएम ममता बनर्जी की अर्पिता मुखर्जी के साथ खींची गई एक तस्वीर साझा की। वहीं इसके बाद के ट्वीट में उन्होंने भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा कि ये तो बस ट्रेलर है, फिक्चर अभी बाकी है।

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
501FansLike
50FollowersFollow
780SubscribersSubscribe

हिन्दू नववर्ष धूमधाम से मानने को लेकर आयोजन समिति द्वारा आयोजित...

सामाजिक संगठन, नगर की सभी धार्मिक मठ मंदिरों से जुड़े लोग माता बहनें युवा साथी नगर के प्रबुद्ध जन सभी सम्मिलित हुए बिलासपुर/स्वराज टुडे:- खाटू...

Related News

- Advertisement -