कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में कोरोना विस्फोट, 19 छात्राएं संक्रमित

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
जशपुर/स्वराज टुडे: छत्तीसगढ़ में जशपुर जिले के बगीचा ब्लॉक स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में कोरोना संक्रमण से स्कूल की छात्राएं संक्रमित बच्चे हुए है। शनिवार को हुए जांच में यहां के 19 छात्राएं कोरोना पॉजिटिव पायी गई हैं। इसके बाद सम्पर्क में आए छात्राओं का सैंपल लिया जा रहा है। सभी को स्कूल कैम्पस में ही आइसोलेट किया गया हैं। कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय बगीचा ब्लॉक के महादेवडांड़ में स्थित है।

एक छात्रा का रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद 210 बच्चों का कराया गया टेस्ट

जशपुर के बगीचा स्थित इस स्कूल में लगभग 250 बच्चे पढ़ते हैं, यहां के सभी बच्चों का कोरोना टेस्ट करवाया गया। जिसमें आवासीय विद्यालय में 19 छात्रों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी है। इसकी पुष्टि बगीचा बीएमओ सीआर भगत ने की। उन्होंने बताया कि कि शुक्रवार और शनिवार को यहाँ रहकर पढ़ाई करने वाले 210 छात्रों का कोरोना टेस्ट कराया गया और 2 दिनों में 19 छात्रों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। सभी को स्कूल कैम्पस में ही आइसोलेट कर इलाज किया जा रहा है। वहाँ मेडिकल सुविधाएं उपलब्ध कराई गई है। बाकि बच्चों को पैरेंट्स घर ले गए हैं।

एक छात्रा की बिगड़ी थी तबीयत

जानकारी के मुताबिक आवासीय विद्यालय में रह रहे एक छात्रा की तबियत खराब होने पर उसकी जांच कराई गई। जाँच के बाद छात्रा की रिपोर्ट पॉजिटिव निकली। इसके बाद सभी छात्रों की जांच कराई गई ।आपको बता दें कि इससे पहले में जिले के अन्य आवासीय विद्यालयों में भी कोरोना से स्कूली छात्र संक्रमित हो चुके है।

प्रदेश में लगभग 3500 एक्टिव संक्रमित

प्रदेश में शनिवार को कोविड के 493 नए मामले सामने आए, वहीं 631 लोगों को इलाज के बाद छुट्‌टी भी दी गई। इसके बाद भी कोरोना के तीन हजार 371 मरीजाें का इलाज जारी है। इसमें से 90% से अधिक मरीज होम आइसोलेशन में ही इलाज करा रहे हैं।

राजधानी रायपुर में सबसे अधिक मामले

प्रदेश में कोविड के सबसे अधिक 509 सक्रिय मामले रायपुर जिले में हैं। उसके बाद दुर्ग जिले का स्थान है जहां 318 मरीजों का इलाज चल रहा है। राजनांदगांव में 277 और बालोद में 231 मरीज हैं।

 

 

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
501FansLike
50FollowersFollow
780SubscribersSubscribe

कांकेर में पुलिस-नक्सली के बीच जबरदस्त मुठभेड़, एक नक्सली ढेर, एक...

छत्तीसगढ़ रायपुर/स्वराज टुडे: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) से मिली बड़ी खबर के अनुसार, यहां के कांकेर (Kanker) में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच जोरदार मुठभेड़ हुई। वहीं...

Related News

- Advertisement -