कोविड वैक्सीनेशन महाअभियान: कलेक्टर संजीव झा ने विभिन्न वैक्सीनेशन केन्द्रों का किया औचक निरीक्षण, पीएचसी कोरबा को मिली ये सौगात

- Advertisement -

रानी धनराज कुंवर देवी पीएचसी में सोनोग्राफी की मिलेगी सुविधा, कलेक्टर ने दिये निर्देश

कोरबा/स्वराज टुडे: कलेक्टर संजीव झा ने कोविड वैक्सीनेशन महाअभियान के दिन कोरबा नगर निगम क्षेत्र में विभिन्न कोविड टीककरण केन्द्रों में पहुंचकर वैक्सीनेशन की स्थिति का जायजा लिया। कलेक्टर श्री झा इस दौरान कोरबा शहर के बुधवारी में स्थित सामुदायिक भवन, सीएसईबी अस्पताल, रानी धनराज कुंवर देवी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र एवं सेक्टर 15 ब्लॉक में स्थित शहरी हेल्थ एवं वेलनेस सेंटर में बनाये गये टीकारण केन्द्र में पहुंचे। उन्होने केन्द्रो में पहुंचकर वैक्सीन स्टॉक और लोगों के वैक्सीनेशन के लिए सुनिश्चित की गयी व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

कलेक्टर ने कोविड वैक्सीनेशन सेंटरो में पहुंचकर उपस्थित वैक्सीनेटर से 12 वर्ष और उससे अधिक उम्र के लोगों को लगाए जा रहे कोविड टीके के बारे में जानकारी ली। साथ ही पात्र लोगों को दिये जा रहे बुस्टर डोज के बारे में भी जानकारी ली।

कलेक्टर श्री झा ने रानी धनराज कुंवर देवी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के निरीक्षण के दौरान जरूरी स्वास्थ्य संसाधनों की भी जानकारी ली। उन्होने रानी धनरांज कुंवर पीएचसी में गर्भवती महिलाओं के समुचित जांच के लिए जरूरी सोनोग्राफी मशीन रखने के निर्देश मौके पर मौजूद सीएमएचओ डॉ. बी.बी. बोडे को दिये। कलेक्टर ने अस्पताल में सोनोग्राफी की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए जरूरी प्रस्ताव भेजने के भी निर्देश दिये। इस दौरान कलेक्टर संजीव झा ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए टीका लगाने से छूटे हुए लोगो से कोविड वैक्सिनेशन महाभियान में शामिल होकर टीका लगवाने की अपील की। उन्होने कहा कि कोविड वायरस के संक्रमण से खुद को बचाने और अन्य लोगों में संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए कोरोना वैक्सीन अवश्य लगवाना चाहिए।

उन्होंने 12 वर्ष से अधिक उम्र के छूटे हुए सभी किशोरों, युवाओं और बुजुर्गों से आवश्यकतानुसार पहला और दूसरा डोज लगवाने की अपील की। साथ ही पात्र लोगों को बुस्टर डोज लगवाने की भी अपील की। वैक्सीन पूर्णतः सुरक्षित है इसलिए बिना डर-भय के टीका लगवाएं।

*पुष्पेंद्र श्रीवास की रिपोर्ट*

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
501FansLike
50FollowersFollow
780SubscribersSubscribe

हिन्दू नववर्ष धूमधाम से मानने को लेकर आयोजन समिति द्वारा आयोजित...

सामाजिक संगठन, नगर की सभी धार्मिक मठ मंदिरों से जुड़े लोग माता बहनें युवा साथी नगर के प्रबुद्ध जन सभी सम्मिलित हुए बिलासपुर/स्वराज टुडे:- खाटू...

Related News

- Advertisement -