छत्तीसगढ़
सक्ती/स्वराज टुडे: जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के छठवें स्थापना दिवस के अवसर पर आज प्रदेश भर के साथ जिला मुख्यालय सक्ती में सक्ती विधान सभा प्रभारी अर्जुन राठौर के नेतृत्व में स्वर्गीय अजीत जोगी के चित्र पर माल्यार्पण का विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम के पूर्व आज ब्लॉक अध्यक्षों के नेतृत्व में ब्लॉक स्तर पर पार्टी कार्यालयों में बैठक का आयोजन किया गया था जिसमे बड़ी संख्या में पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया। छत्तीसगढ़ महतारी की पूजा अर्चना की गयी तत्पश्चात छत्तीसगढ़ महतारी एवं पार्टी के संस्थापक जननायक माननीय अजीत जोगी जी की फोटो पर माल्यार्पण हुआ और छत्तीसगढ़ राज्य गीत “अरपा पैरी के धार” के गान से कार्यक्रम की शुरुआत हुई।

इस अवसर पर जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के प्रदेश अध्यक्ष श्री अमित जोगी ने पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को सोशल मीडिया के माध्यम से संबोधित किया। अमित जोगी ने ‘मिशन 2023″ की नींव रखते हुए पार्टी के कार्यकर्ताओं को बूथ स्तर पर पार्टी को मजबूत करने प्रदेश भर में चल रहे पार्टी के सदस्यता अभियान को सर्वोच्च प्राथमिकता देने कहा। जोगी ने कार्यकर्ताओं के मनोबल को बढ़ाते हुए कहा कि क्रांति एक दिन में नहीं आती।

हम पिछले पांच सालों से “छत्तीसगढ़वाद” की विचारधारा को स्थापित करने इसलिए नहीं लड़ रहे हैं कि हम केवल पांच सालों के लिये सरकार बनायें बल्कि हम इसलिए लड़ रहे हैं कि अब हम छत्तीसगढ़ में ऐसी क्षेत्रीय सरकार बनायें जो “छत्तीसगढ़वाद” की विचारधारा के बल पर “अमीर धरती गरीब लोग” के अभिशाप को मिटाकर, छत्तीसगढ़ को सबसे अमीर और सबसे शक्तिशाली राज्य बनायें। 6 अगस्त 2022 को छत्तीसगढ़ के विकास के “जोगी मॉडल” को समस्त प्रदेशवासियों के समक्ष प्रस्तुत करने की घोषणा करते हुए जोगी ने कहा- कि भाजपा सरकार और कांग्रेस सरकार दोनों के मॉडल को देख चुके हैं छत्तीसगढ़वासी और दोनों ही मॉडल वादाखिलाफी पर आधारित हैं, ये छत्तीसगढ़ की जनता अनुभव भी कर चुकी है।

छत्तीसगढ़ के विकास का “जोगी मॉडल” छत्तीसगढ़ के लोगों द्वारा, छत्तीसगढ़ में तैयार किया जाएगा, जिसके लिए कार्यकर्ता घर घर जाकर मत लेंगे। जोगी ने बताया कि पार्टी 11 अगस्त से परम पूजनीय मिनी माता जी की पुण्यतिथि से प्रदेश भर में सतनामी समाज के साथ हो रहे अन्याय के विरुद्ध जिला सम्मेलनों का आयोजन करेगी तो वही बस्तर में वास्तविक विकास को लेकर और भाजपा शासित पूर्व सरकार और अब कांग्रेस सरकार की दोगली निति और कपटी नियत के विरुद्ध सत्याग्रह” का आयोजन करेगी।

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के छठवें स्थापना दिवस पर सक्ती विधान सभा प्रभारी अर्जुन राठौर ने कहा कि सक्ती जिला में जनता कांग्रेस जे के 6 स्थापना दिवस का कार्यक्रम आयोजन किया गया। पार्टी के समस्त कार्यकर्ता अब मिशन 2023 के लिये तत्परता से भिड़ेंगे। छत्तीसगढ़ महतारी के आशीर्वाद से, माननीय अजीत जोगी जी के विजन से और माननीय अमित जोगी जी के मिशन से पार्टी का प्रत्येक कार्यकर्ता “जोगी मॉडल” के आधार पर वर्ष 2023 में सरकार बनाने पूरी निष्ठा और परिश्रम से कार्य करेगा। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से जैजैपुर विधानसभा से सुख बाई खुंटे संतोषी रात्रे छत राम यादव. संतोष पांडे भूपेंद्र लहरें हिमांशु रात्रे चंद्रपुर विधानसभा से गणेश चलाक धनेश्वर रात्रे समय लाल जांगड़े अजय भारती भीमराव सोनवाने जीवन लहरे. सक्ती विधानसभा से अर्जुन राठौर संतोष पटेल सुनील चौहान रामकुमार पटेल जितेश यादव ठंढा राम सिदार. रमेश कुमार बरेठ परसन राठौर भरत कुर्रे संजय सिदार राम कुमार सिदार सहित कार्यकर्ता और पदाधिकारी उपस्थित रहे।

*परसन राठौर की रिपोर्ट*