जहरीला सर्प पालतू पंछियों को बना रहा था शिकार, अविनाश यादव व उनकी टीम ने किया रेस्क्यू, देखें वीडियो…

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
कोरबा/स्वराज टुडे: कृष्णा नगर मानिकपुर के एक घर में लोग उस वक्त सख्ते में आ गए जब 1 सर्प घर में पाले कबूतरों को अपना शिकार बना रहा था।। जब डर के कारण कबूतरों द्वारा रात में शोरगुल होने लगा, तब घर वालों ने शिकार करते सर्प को देखा, फिर घर के मुखिया नागेंद्र सिंह ने आरसीआरएस टीम के प्रमुख सर्पमित्र अविनाश यादव को कॉल कर इसकी सूचना दी ।

जब अविनाश अपने टीम के सदस्य सागर साहू व लोकेश के साथ वहां पहुंचे तो उन्होंने देखा कि उनके घर में बहुत से कबूतरों को मटके का घोंसला घर बनाकर उनके सुरक्षा के लिए रखा गया था, जिसमें स्पेक्टीकल कोबरा आ धमका और 1 कबूतर के बच्चे को अपना भोजन बना लिया। उसकी मां ने उसे बचाने की पूरी कोशिश की, पर वो बचा नहीं पाई। सर्पमित्रों के सही समय में पहुंचने पर उस घोंसले में उपस्थित बाकी कबूतरों की जान बच गई ।

घर के मुखिया नागेंद्र सिंह ने बताया कि वो सर्प को पहचान नहीं पाए थे। उन्हें वो धमना प्रजाति का सर्प लग रहा था। सर्पमित्रों के पहुंचने के बाद उसकी पुष्टि स्पेक्टिकल कोबरा के रूप में हुई, जो अत्यंत जहरीली प्रजातियों में से एक है। वन विभाग को सूचित कर सर्पमित्रों ने बड़ी आसानी से जहरीले सर्प का रेस्क्यू किया, जिसके बाद उसे पास के ही जंगल में सुरक्षित छोड़ दिया गया। देखें वीडियो..

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
502FansLike
50FollowersFollow
800SubscribersSubscribe

अधिवक्ता संघ चुनाव के मतपत्रों की गिनती फिर से होः अधिवक्ता...

जिला अधिवक्ता संघ चुनाव में गड़बड़ी की आशंका को लेकर अधिवक्ताओं के एक वर्ग ने चुनाव अधिकारी को ज्ञापन सौंप कर पुनः मतगणना कराए...

Related News

- Advertisement -