ड्रग इंस्पेक्टर निकला करोड़ों का आसामी, नोट गिनने के लिए मंगवानी पड़ी मशीन, और जानिए क्या-क्या चीजें हुई बरामद

- Advertisement -

बिहार
पटना /स्वराज टुडे: बिहार के पटना में निगरानी विभाग की टीम ने आय से अधिक संपत्ति मामले में ड्रग इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार के आवास पर छापा मारा। यहां टीम ने करोड़ों रुपये जब्त किए हैं। डीएसपी सुरेंद्र कुमार मौर ने बताया कि छापे के दौरान ड्रग इंस्पेक्टर के घर से भारी मात्रा में नकदी, कई जमीन के कागजात, सोना, चांदी और चार लग्जरी कारें बरामद हुई हैं।

 

बिहार में अफसरों की काली कमाई किस हद तक बढ़ गई है इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि उनके यहां छापेमारी में बोरा में भर- भर कर नोट मिल रहा है। निगरानी अन्वेषण ब्यूरो ने शनिवार को पटना के ड्रग इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार के चार ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की। यह छापेमारी पटना सिटी के सुल्तानगंज स्थित उनके कार्यालय व आवास, दानापुर के गोला रोड स्थित फार्मेसी कॉलेज और गया शहर स्थित मनोरमा अपार्टमेंट के फ्लैट में हुई।

छापेमारी में मिली अथाह संपत्ति

छापेमारी में ड्रग इंस्पेक्टर के घर से अभी तक लगभग चार करोड़ कैश और 38.27 लाख के जेवर बरामद किया गया है। जब्त रकम की गिनती नोट गिनने वाली मशीन से की गई। साथ ही छापेमारी में लगभग 1 किलो सोना और 3 किलो चांदी बरामद हुई। इतनी भारी संख्या में कैश बरामद की गई कि नोट गिनने की मशीन लगानी पड़ी। इसके अलावा 5 जगहों पर जमीन जायदाद के कागजात बरामद हुए साथ ही चार लग्जरी गाड़ियां बरामद हुई।

आय से अधिक संपत्ति की दर्ज हुई थी एफआईआर

निगरानी विभाग के डीएसपी सुरेंद्र कुमार मौआर ने बताया कि आय से अधिक संपत्ति मामले में ड्रग इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार के खिलाफ एक एफआईआर दर्ज की गई है। इसी FIR के आधार पर आज जितेंद्र कुमार के ठिकानों पर छापेमारी की गई है। अभी तक भारी मात्रा में कैश, कई जमीन के कागजात, सोने चांदी के आभूषण, चार लग्जरी कार समेत कई अहम दस्तावेज बरामद किए गए।

कई शहरों में फ्लैट, शेयर मार्केट में इन्वेस्टमेंट


ड्रग इंस्पेक्टर जितेंद कुमार

जितेंद्र कुमार ड्रग इंस्पेक्टर रहते हुए ही गोला रोड (दानापुर) स्थित इंडियन कॉलेज ऑफ फॉर्मेसी के निदेशक भी हैं। अब तक की जांच के आधार पर माना जा रहा है कि करोड़ों की नकदी, सोना-चांदी, कॉलेज भवन और कई भूखंड इनकी काली कमाई का हिस्सा है। जब्त किये गये कागजात के अनुसार गया, पटना, नोएडा समेत व अन्य शहरों में इनकी जमीन-जायदाद हैं। जांच पूरी होने के बाद स्पष्ट हो पायेगा कि इनका रकवा और मूल्य कितना है। बैंकों में जमा राशि की भी जांच चल रही है। एसआईपी, शेयर समेत अन्य माध्यमों में निवेश से जुड़े कई कागजात भी मिले हैं।

फिलहाल ड्रग इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार फरार बताए जा रहे हैं । उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम गठित की गई है ।

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
501FansLike
50FollowersFollow
780SubscribersSubscribe

हिन्दू नववर्ष धूमधाम से मानने को लेकर आयोजन समिति द्वारा आयोजित...

सामाजिक संगठन, नगर की सभी धार्मिक मठ मंदिरों से जुड़े लोग माता बहनें युवा साथी नगर के प्रबुद्ध जन सभी सम्मिलित हुए बिलासपुर/स्वराज टुडे:- खाटू...

Related News

- Advertisement -