पशुपालन विभाग में 1125 नौकरियां, मिलेगी 40 हजार महीने सैलरी, जानिए आवेदन की अंतिम तिथि

- Advertisement -

BPNL Bharti 2024 : भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड (BPNL) में सरकारी नौकरी का अच्छा मौका है. निगम ने केंद्र प्रभारी, केंद्र विस्तार अधिकारी और केंद्र सहायक के 1125 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली है. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया 14 मार्च को शुरू हो चुकी है. ऑनलाइन आवेदन भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड की वेबसाइट bharatiyapashupalan.com पर जाकर 21 मार्च तक किया जा सकता है.

अधिसूचना के अनुसार भारत सरकार के मेक इन इंडिया व निगम की विकसित पशुपालक विकसित भारत नीति को बढ़ावा देने के लिए ब्लॉक या तहसील स्तर पर बीपीएनएल पशुपालक केंद्र खोले जाने हैं. इन केंद्रों के माध्यम से निगम द्वारा निर्मित स्वदेशी फीड सप्लीमेंट कैल्सियम सीप, पशु आहार और अन्य उत्पादों का विक्रय एवं अन्य योजनाओं का संचालन किया जाएगा. इसके संचालन के लिए स्थानीय स्तर पर पर कार्य करने के इच्छुक युवाओं से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित हैं. चयन के बाद प्रत्येक उम्मीदवार का ढाई लाख रुपये का दुर्घटना बीमा भी होगा.

वैकेंसी डिटेल

● केंद्र प्रभारी- 125
● केंद्र विस्तार अधिकारी- 250
● केंद्र सहायक- 750

कितनी मिलेगी सैलरी

बीपीएनएल में केंद्र प्रभारी के पद पर सैलरी 43,500/- रुपये प्रति माह, केंद्र विस्तार प्रभारी के पद पर 40,500/- रुपये और केंद्र सहायक के पद पर 37,500/- रुपये प्रति माह सैलरी मिलेगी.

शैक्षणिक योग्यता

केंद्र प्रभारी- किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट होना चाहिए.
केंद्र विस्तार अधिकारी- मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना चाहिए.
केंद्र सहायक- इस पद के लिए 10वीं पास होना चाहिए.

उम्र सीमा

बीपीएनएल में निकली भर्तियों के लिए उम्र सीमा 18 से 40 साल है. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियम के अनुसार अधिकतम उम्र सीमा में छूट प्रदान की जाएगी.

आवेदन शुल्क

बीपीएनएल में निकली भर्ती के आवेदन शुल्क सभी पदों के लिए अलग-अलग है. केंद्र प्रभारी पद के लिए आवेदन फॉर्म भरने के लिए 944 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. जबकि केंद्र विस्तार अधिकारी पद के लिए 826 रुपये और केंद्र सहायक पद के लिए 708 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा.

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का फाइनल सेलेक्शन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के माध्यम से होगा. इसमें 50 नंबर की लिखित परीक्षा और 50 नंबर का इंटरव्यू होगा.

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
504FansLike
50FollowersFollow
800SubscribersSubscribe

एसएचएम शिपकेयर ने ओएनजीसी के लिए भारत का पहला तेज रफ्तार...

मुंबई/स्वराज टुडे : भारतीय जहाजों के निर्माण, समुद्री और अपतटीय क्षेत्र में अग्रणी ताकत और जीवनरक्षक नौकाओं की मशहूर प्रदाता, एसएचएम शिपकेयर ने आधुनिक...

Related News

- Advertisement -