प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय द्वारा धूमधाम से मनाया गया गुरु पूर्णिमा पर्व

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
कोरबा/स्वराज टुडे: प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय कोरबा द्वारा विश्व सद्भावना भवन, टी.पी. नगर में गुरु पुर्णिमा दिवस धुमधाम से मनाया गया जिसमें बड़ी संख्या में ब्रह्माकुमार भाइयों और बी.के. बहनों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई ।

इस अवसर पर महापौर राजकिशोर प्रसाद जी ने संस्थान के मुख्यालय माउण्ट आबू में हाल ही में प्रथम दौरे के अनुभव को सांझा करते हुए कहा कि व्यक्तिगत हमारे घरो में जब कोई कार्यक्रम होता है तो उस व्यवस्था को लेकर हम बहुत चिंतित हो जाते हैं। परंतु यहाँ का दृश्य बहुत ही अद्भुत है जहाँ बड़े ही प्रेम भाव और शांति से सहज रीति 30-35 हजार लोगो का भोजन एक ही समय पर बन जाता है। यह परमात्म शक्ति का ही परिणाम है। उन्होने संस्थान के विभिन्न स्थानो का दौरा भी किया।

इस गुरु पुर्णिमा के शुभ अवसर पर साक्षात् गुरू स्वरूप बी.के. रूक्मणी दीदी का सम्मान भी किया। बी. के. रूक्मणी दीदी ने कहा कि परमात्मा ही हम सबका सच्चा सदगुरू है जो हमें मंत्र देते है कि स्वयं को आत्मा समझ मुझ परमात्मा को याद करो तो तुम्हारी सदगति कर देंगे।

बी. के. बिन्दु दीदी ने भी गुरु पुर्णिमा के अर्थों को स्पष्ट करते हुए अपनी बात रखी। सभी भाई-बहनो ने गुरू स्वरूपा दीदी जी को पुष्ट भेंट कर उनका सम्मान किया।

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
502FansLike
50FollowersFollow
800SubscribersSubscribe

अधिवक्ता संघ चुनाव के मतपत्रों की गिनती फिर से होः अधिवक्ता...

जिला अधिवक्ता संघ चुनाव में गड़बड़ी की आशंका को लेकर अधिवक्ताओं के एक वर्ग ने चुनाव अधिकारी को ज्ञापन सौंप कर पुनः मतगणना कराए...

Related News

- Advertisement -