बांग्लादेश में हिंदुओं से बर्बरता…मंदिर तोड़े, मारपीट की और घरों को लगा दी आग

- Advertisement -

नई दिल्ली/स्वराज टुडे: बंग्लादेश से आए दिन हिंदुओं पर अत्याचार की खबरें सामने आती रहती हैं. इसी क्रम में एक बार फिर कुछ ऐसी ही खबरें फिर से सामने आई हैं. यहां एक जगह कुछ बदमाशों ने सरस्वती पूजा मंडप पर हमला करके माता की मूर्ति को तोड़ दिया.

दूसरे मामले में कुछ इस्लामवादियों ने हिंदू परिवारों को अपना घर और जमीन छोड़ने की धमकी दी. एक अन्य मामले में भी सरस्वती पूजा मंडप तोड़ने के मामले में हिंदू और मुस्लिम छात्रों के बीच झड़प हुई. यही नहीं, एक इलाके में तो कुछ बदमाशों ने एक हिंदू के घर में आग भी लगा दी.

पहला मामला के ब्राह्मणबारिया जिले के पाइकपारा इलाके का है. यहां कुछ अज्ञात बदमाशों ने एक सरस्वती पूजा मंडप पर हमला किया. उन्होंने मां सरस्वती की मूर्ति को तोड़ दिया. आरोप है कि पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज करवाने के बावजूद इस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई. किसी को भी गिरफ्तार नहीं किया गया. जिससे बांग्लादेश के हिंदुओं में रोष व्याप्त है.

दूसरी घटना पटुआखली जिले की है. यहां घुरचकाठी गांव में कुछ हिंदू परिवारों को बेदखली की धमकियों का सामना करना पड़ रहा है. इस्लामवादियों मुहम्मद हारून और अल अमीन ने हिंदू परिवारों को अपने घर और जमीन छोड़ने की धमकी दी. वे पैसे की मांग कर रहे हैं. उन्हें देश छोड़ने की धमकी दी.

तीसरी घटना दिनाजपुर जिले से सामने आई है. यहां बंशेरहाट में स्थित हाजी दानेश विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में कुछ मुस्लिम छात्रों ने सरस्वती पूजा मंडप में तोड़फोड़ की. जिसे लेकर हिंदू और मुस्लिम छात्रों के बीच हल्की झड़प भी हुई.

चौथी घटना बांग्लादेश के फिरोजपुर जिले से सामने आई है. यहां कुछ अज्ञात उपद्रवियों ने डुमुरीतला शारिकतला संघ में हिंदू घरों में आग लगा दी. जिसके कारण समीर साह व काला साह का घर राख में तब्दील हो गया. कुछ दिन बाद समीर साह की बेटी की शादी तय है. इस घटना में सब कुछ जल गया.

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
504FansLike
50FollowersFollow
800SubscribersSubscribe

एसएचएम शिपकेयर ने ओएनजीसी के लिए भारत का पहला तेज रफ्तार...

मुंबई/स्वराज टुडे : भारतीय जहाजों के निर्माण, समुद्री और अपतटीय क्षेत्र में अग्रणी ताकत और जीवनरक्षक नौकाओं की मशहूर प्रदाता, एसएचएम शिपकेयर ने आधुनिक...

Related News

- Advertisement -