बालको क्रिकेट प्रीमियर लीग अंबेडकर स्टेडियम में धूमधाम से संपन्न

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
कोरबा-बालकोनगर/स्वराज टुडे: बालको प्रबंधन की ओर से आयोजित अंतरविभागीय क्रिकेट प्रतियोगिता बालको प्रीमियर लीग के महिला वर्ग में हॉस्पिटल फीमेल ने शक्ति टाउनशिप टीम को हराकर जीत दर्ज की। पुरुष वर्ग में एसआरएस अश्वथामा और कॉमर्शियल इलेवन संयुक्त रूप से विजेता घोषित किये गए। बालको प्रीमियर लीग में 108 पुरुष और 14 महिला टीमें प्रतियोगिता में शामिल हुईं। लगभग 45 दिनों तक चले क्रिकेट प्रतियोगिता में बालको अधिकारियों, कर्मचारियों, ठेका कामगारों, विभिन्न इकाइयों में कार्यरत महिलाएं तथा टाउनशिप की विभिन्न महिला टीमों ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन से खेल प्रेमियों का भरपूर मनोरंजन किया।

पुरुष वर्ग के फाइनल में 79 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए रोमांचकारी मैच में कॉमर्शियल इलेवन को आखिरी गेंद पर 1 रन चाहिए था लेकिन बल्लेबाज शिवम के कैच आउट होने से मैच टाई हो गया। सुपर ओवर में भी मैच का नतीजा नहीं निकल पाने पर बालको के सौहार्दपूर्ण टूर्नामेंट में दोनों टीमों को निर्णायक मंडल द्वारा संयुक्त रूप से विजेता घोषित किया गया। महिला वर्ग के फाइनल में हॉस्पिटल फीमेल द्वारा 54 रन के जवाब में टीम शक्ति टाउनशिप 34 रन ही बना सकी।

पुरुष वर्ग में कॉमर्शियल इलेवन के खिलाड़ी विष्णु यादव को मैन ऑफ द टूर्नामेंट एवं कुलकित वैष्णव को बॉलर ऑफ द मैच तथा एसआरएस अश्वथामा के सुशील सिंह को प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब मिला। महिला वर्ग में शक्ति टाउनशिप की सोनाली सेनापति को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का पुरस्कार मिला। हॉस्पिटल फीमेल की डॉ स्मिता प्रसाद को प्लेयर ऑफ द मैच एवं नेहा टोप्पो को बॉलर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

प्रतियोगिता में सभी टीमों को खेल की सराहना करते हुए बालको के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं निदेशक श्री राजेश कुमार ने विजेता टीमों को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि टीम भावना, एकजुटता और पारस्परिक सौहार्द्र बढ़ाने के उद्देश्य से खेल स्पर्धाओं का आयोजन महत्वपूर्ण है। कंपनी अपने कर्मचारियों एवं व्यावसायिक भागीदारों के स्वास्थ्य के लिए नियमित विभिन्न खेलों का आयोजन किया है।
बीपीएल के पांचवे संस्करण में बालको के अधिकारी, कर्मचारी, व्यावसायिक भागीदारों और टाउनशिप सहित कुल महिला एवं पुरुष खिलाड़ियों को मिलाकर 1400 से अधिक प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया।

टीम भावना को बढ़ावा देने के लिए प्रतिस्पर्धा मैच के अलावा कई सद्भावना मैच जिसमें एल्यूमिनियम सेक्टर की विभिन्न व्यावसायिक इकाई से एचआर युवा प्रतिभाएं शामिल हुए। सीनियर लीडरशिप सीईओ-11 बनाम सीएफओ-11 तथा सीनियर मैनेजमेंट बनाम यूनियन बीच खेला गया मैच पूरे टूर्नामेंट के दौरान मुख्य आकर्षक था। टीमों ने खेल भावना परिचय देते हुए प्रतिस्पर्धा की जिससे संगठन के भीतर सौहार्द और मजबूत हुआ।

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
504FansLike
50FollowersFollow
800SubscribersSubscribe

नक्सलवाद पर सर्जिकल स्ट्राइक! देश का सबसे बड़ा सफल ऑपरेशन, गृह...

सुरक्षा बलों के जवानों ने 29 नक्सलियों को मार गिराया। इनमें से कुछ हार्डकोर नक्सली भी शामिल हैं। नक्सल मोर्चे पर पहली बार ऐसा...

Related News

- Advertisement -