छत्तीसगढ़
रायपुर/स्वराज टुडे: राजधानी रायपुर से एक बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है। दरअसल प्रदेश के सभी कांग्रेस विधायकों को दिल्ली बुलाया गया है। आज सुबह और दोपहर की फ्लाइट से सभी दिल्ली पहुँचेंगे। एआईसीसी (All India Congress Committee ) की तरफ से इस बाबत निर्देश दिया गया है कि आज शाम तक वे अनिवार्य रूप से दिल्ली पहुंचे।

क्या बड़ी रणनीति पर काम कर रही कांग्रेस

प्रदेश के सभी कांग्रेस विधायकों को अचानक तलब किए जाने को लेकर कहा जा रहा है कि कांग्रेस आज  दिल्ली में बड़ा प्रदर्शन करने वाली है। गौरतलब है कि बहुचर्चित नेशनल हेराल्ड मामले में ED पिछले 4 दिनों से राहुल गांधी से पूछताछ कर रही है। मंगलवार को भी राहुल गांधी को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। कांग्रेस इस मामले का लगातार विरोध कर रही है और प्रदर्शन भी कर रही है।

छत्तीसगढ़ के सभी विधायकों को अचानक दिल्ली तलब किए जाने को भी इसी मामले से जोड़कर देखा जा रहा है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और कांग्रेस के शीर्ष नेता दिल्ली में है। ऐसे में सभी विधायकों को दिल्ली तलब किया जाना साफ इशारा कर रहा है कि कांग्रेस इस मुद्दे पर बड़ी लड़ाई लड़ने की तैयारी में है।कांग्रेस का कहना है कि मोदी सरकार बदले की राजनीति कर रही है। केंद्र सरकार के इशारे पर ही ED द्वारा कांग्रेस नेता राहुल गांधी को फंसाने की साजिश रची जा रही है।

इस मामले में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह का भी बयान सामने आया है जिसमें उन्होंने कहा है कि अगर राहुल गांधी निर्दोष हैं तो इसमें घबराने वाली कोई बात ही नहीं है । उन्हें इस जांच में पूरा सहयोग करना चाहिए ।