बड़ी खबर: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आईएएस पूजा सिंघल को ईडी ने किया गिरफ्तार, पति अभिषेक झा भी हुए गिरफ्तार

- Advertisement -

झारखंड
राँची/स्वराज टुडे : झारखंड में तैनात आईएएस पूजा सिंघल (Pooja Singhal) को ईडी (Enforcement Directorate) ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार कर लिया है। पूजा सिंघल झारखंड (Jharkhand) की खनन सचिव हैं। उनसे खूंटी में मनरेगा के पैसों की कथित हेराफेरी से जुड़े धन शोधन के मामले में प्रवर्तन निदेशालय के सामने मंगलवार को पेश हुई थीं। ईडी ने उनके भी बयान दर्ज किए थे।

ईडी ने वर्ष 2000 बैच की आईएएस अधिकारी सिंघल से तमाम सवाल पूछे थे। ईडी ने 6 मई को सिंघल और उनके व्यवसायी पति अभिषेक झा के खिलाफ झारखंड सहित कुछ अन्य जगहों पर की गई छापेमारी के दौरान उनसे हल्की पूछताछ की थी।

पूजा के पति अभिषेक भी गिरफ़्तार किए गए हैं। अभिषेक से भी आज लगातार दूसरे दिन पूछताछ हुई. पति पत्नी, दोनों को आज आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की गई। प्रवर्तन निदेशालय ने अभिषेक के पल्स हॉस्पिटल पर भी रेड की थी। अभिषेक झा से यह पूछा गया कि पल्स अस्पताल में जो इन्वेस्टमेंट हुआ है वह कहां से आया। क्या इस हॉस्पिटल को खड़ा करने में उनकी पत्नी पूजा सिंघल का भी रोल है? अभिषेक झा से यह पूछा जा रहा है कि जब अस्तपाल में 123 करोड़ से अधिक का इन्वेस्टमेंट हुआ है तो फिर लोन केवल 23 करोड़ का ही कैसे दिखाया जा रहा है? बाकी राशि कहां से आई? क्या इसमें पूजा सिंघल की भी कोई भूमिका है? इन तमाम सवालों के जवाब अब तक ईडी को नहीं मिल पाया है।

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
501FansLike
50FollowersFollow
780SubscribersSubscribe

कांकेर में पुलिस-नक्सली के बीच जबरदस्त मुठभेड़, एक नक्सली ढेर, एक...

छत्तीसगढ़ रायपुर/स्वराज टुडे: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) से मिली बड़ी खबर के अनुसार, यहां के कांकेर (Kanker) में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच जोरदार मुठभेड़ हुई। वहीं...

Related News

- Advertisement -