भारत की स्वर कोकिला लता मंगेशकर और लिविंग लीजेंड आशा भोंसले को अपने यूनिक कॉन्सर्ट ‘ पैशन-लता,आशा और मैं’ से ट्रिब्यूट देंगी गायिका मधुश्री  

- Advertisement -

मुम्बई/स्वराज टुडे:  29 जुलाई को हॉल ऑफ हार्मनी, नेहरू सेंटर, मुंबई में आयोजित यूनिक कॉन्सर्ट ‘ पैशन-लता,आशा और मैं’ के माध्यम से बॉलीवुड की चर्चित सिंगर मधुश्री भारत की स्वर कोकिला लता मंगेशकर और लिविंग लीजेंड आशा भोंसले को अपने अंदाज में ट्रिब्यूट देंगी।

मखमली आवाज़ की मल्लिका और मीठी डली सी सुरों में करिश्माई रस भर देती गायिका मधुश्री के लिए ये मौका बेहद खास हैं। क्योंकि वो कुछ ऐसा करनेवाली हैं जिसके लिए उन्होंने बहुत पहले से तैयारी की हुई थी। पूरे विश्व में हज़ारो कॉन्सर्ट कर चुकी मधुश्री ,महामारी के ढाई साल के बाद मुम्बई में कॉन्सर्ट कर रही हैं। मधुश्री का मानना है कि लता और आशा दीदी के आशीर्वाद से उनकी संगीतमय अभिव्यक्ति जादुई अमृत होगी जो श्रोताओं में आंतरिक शक्ति का संचार करेगी।

 

बकौल मधुश्री कोविड महामारी के समय जब दुनिया घरों में कैद थी , लता दीदी और आशा जी के सदाबहार गीतों ने मुझे जिंदगी जीने का एक बहाना दिया। जहाँ घरों में रहना इतना जरूरी था जहाँ,ऊब, चिंता, अकेलापन और अवसाद था।  ऐसे समय में, लता दीदी के गीतों ने मुझे गले लगा लिया, न कि केवल एक उत्थान, आराम और प्रेरक तरीके से….उनके गीतों ने मेरे मस्तिष्क में एक स्थान बना लिया जिसने मुझे अपनी वर्तमान भावनाओं को व्यक्त करने और खुद को परिमार्जित करने में मदद की। आशा दीदी ने मुझे अपने पंख फैलाने और गाने के हर माइक्रोसेकंड में रोमांस करने और उन्हें अविस्मरणीय संगीतमय क्षणों में बदलने में मदद की।

*काली दास पाण्डेय की रिपोर्ट*

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
501FansLike
50FollowersFollow
780SubscribersSubscribe

कांकेर में पुलिस-नक्सली के बीच जबरदस्त मुठभेड़, एक नक्सली ढेर, एक...

छत्तीसगढ़ रायपुर/स्वराज टुडे: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) से मिली बड़ी खबर के अनुसार, यहां के कांकेर (Kanker) में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच जोरदार मुठभेड़ हुई। वहीं...

Related News

- Advertisement -