ये है प्यार खुलेआम…इंस्टा पर अपना ही वीडियो देख 12वीं की छात्रा 50 फीट ऊंची पानी टंकी से कूदी, मौके पर ही मौत

- Advertisement -

उत्तरप्रदेश
झाँसी/स्वराज टुडे: झाँसी में सहेलियों का बनाया वीडियो एक छात्रा के लिए मौत का सबब बन गया। होली के दिन 12वीं में पढ़ने वाली छात्रा के घर से निकल रहे एक युवक का वीडियो सहेलियों ने बनाकर ‘ये है प्यार खुलेआम’ मैसेज के साथ इंस्टाग्राम पर वायरल कर दिया।

इससे बदनामी के डर से छात्रा परेशान हो गई। उसने घर के पास ही 50 फीट ऊंची टंकी से कूदकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। परिजनों की शिकायत पर जांच भी शुरू कर दी है।

सहेलियों ने वीडियो बनाकर इंस्टाग्राम में किया अपलोड

कोतवाली मऊरानीपुर थाना क्षेत्रान्तर्गत गांव भदरवारा निवासी कैलाश की 18 वर्षीय बेटी सोनिया 12वीं की छात्रा थी। हाल ही में उसने बोर्ड का एग्जाम दिया था। सोमवार को वह घर पर अकेली थी। इसी बीच गांव का एक युवक उसके घर पर पानी पीने आया। पानी पीकर निकलते समय उसकी कुछ सहेलियों ने वीडियो बना लिया और इंस्टाग्राम पर ‘ये है प्यार खुलेआम’ लिखकर वायरल कर दिया। देर शाम जब सोनिया ने सोशल मीडिया पर यह देखा तो सहन नहीं कर सकी और अपनी बदनामी के डर से उसने खौफनाक कदम उठा लिया।

वीडियो देखने के बाद उठाया खौफनाक कदम

छात्रा के पानी टंकी पर चढ़ते ही गांव में हड़कंप मच गया। लोगों ने उसे समझाने का प्रयास किया। लेकिन, उसने टंकी से छलांग लगा दी। करीब 50 फीट नीचे गिरते ही वह बुरी तरह लहूलुहान हो गई। उसके सिर से तेजी से खून बहने लगा था। उसे तत्काल स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया । छात्रा के पिता ने गांव की चार लड़कियों पर बेटी का वीडियो बनाकर गलत कमेंट्स लिखकर वायरल करने का आरोप लगाया।

जांच के बाद कार्रवाई का आश्वासन

सूचना पाकर मौके पर पहुंची मऊरानीपुर पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लिया। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। ग्रामीणों ने पुलिस को बताया कि सोनिया को बचाने के लिए लोगों ने शोर मचाया। उसे मनाने की कोशिश की। लेकिन, वह नहीं मानी और कूद गई। एसपी ग्रामीण गोपीनाथ सोनी ने कहा कि जांच के बाद मामला दर्ज कर आरोपितों के विरुद्ध अग्रिम कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

परिवार में कोहराम

गांव भदरवारा ने युवती द्वारा उठाए गए खौफनाक कदम के बाद परिवार में कोहराम मच गया। वहीं होली पर्व की खुशियां गम में बदल गई। वह फूट-फूटकर बेटी के लिए रोने लगे। पिता कैलाश ने बताया कि बेटी पढ़ाई में काफी होशियार थी। उसके रिजल्ट आने का इंतजार हो रहा था। लेकिन, इससे पहले उसने यह कदम उठा लिया।

केवल हंसी मजाक या बदनाम करने की साजिश

घर से बाहर निकलते युवक और सोनिया का वीडियो बनाकर इंस्टाग्राम में वायरल करने वाली तथाकथित लड़कियां सोनिया की ही सहेलियाँ है । ऐसे में सवाल उठना लाजिमी है कि उन्होंने हंसी मजाक के तौर पर वीडियो बनाकर इंस्टाग्राम में अपलोड किया या फिर सोनिया को बदनाम करने की मंशा से जानबूझकर ऐसी नापाक हरकत की गई , ये अब पुलिस की पड़ताल के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा ।

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
504FansLike
50FollowersFollow
800SubscribersSubscribe

नक्सलवाद पर सर्जिकल स्ट्राइक! देश का सबसे बड़ा सफल ऑपरेशन, गृह...

सुरक्षा बलों के जवानों ने 29 नक्सलियों को मार गिराया। इनमें से कुछ हार्डकोर नक्सली भी शामिल हैं। नक्सल मोर्चे पर पहली बार ऐसा...

Related News

- Advertisement -