छत्तीसगढ़
रायपुर/स्वराज टुडे: पिछले कुछ दिनों में राजधानी रायपुर मैं चाकूबाजी की घटना में काफी वृद्धि हुई है । मामूली बात पर विवाद शुरू होता है और जल्द ही वो खूनी रूप ले लेता है। इस बार रायपुर के गोलबाजार थाने के पीछे चंद कदम दूर चाकूबाजी का मामला सामने आया है। जहां इलाज के लिए अस्पताल ले जा रही पुलिस के सामने ही घायल युवक ने दम तोड़ दिया। मृतक युवक की पहचान भोला तांडी (21) निवासी कैलाशपुरी मारवाड़ी मुक्तिधाम के रूप में हुई है।

बीती रात हुई इस वारदात की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची गोलबाजार थाना पुलिस टीम और साइबर टीम ने आरोपित की धरपकड़ के लिए घटना स्थल के आसपास दुकानों में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगालना शुरू कर दिया है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि मामला गोलबाजार थाने के टीम पीछे का है। जहां दो युवकों के बीच नशे के सामान को लेकर विवाद हुआ। इसके बाद एक युवक ने भोला तांडी नामक युवक पर चाकू से उसकी गर्दन पर वार किया, जिसके तुरंत बाद लहूलुहान युवक खुद ही थाने पहुंचा। यहां पेट्रोलिंग पार्टी उसे इलाज के लिए आंबेडकर अस्पताल लेकर निकली, लेकिन बीच रास्ते में ही युवक ने दम तोड़ दिया।

उधर घटना के बाद से ही आरोपी फरार है। गोल बाजार पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है । यहाँ चिंता की बात ये है कि घटना के वक्त बाजार में काफी चहल-पहल थी। बावजूद इसके चाकूबाजी की घटना हो गई। इससे लोगों में सुरक्षा को लेकर भय व्याप्त हो गया है ।