राष्ट्रीय बैडमिंटन प्रतियोगिता का 128 ईवेंट, 70 वर्ष से अधिक आयु के भी खिलाड़ी लेंगे हिस्सा

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
कोरबा/स्वराज टुडे: बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया (बीएआई) के निर्देश पर एकलव्य स्पोर्ट्स एरिना में आयोजन को लेकर कोरबा जिला बैडमिंटन संघ की तैयारी जोरों पर है। पावरसिटी कोरबा की मेजबानी में यह प्रतियोगिता नगर निगम कॉलोनी निहारिका स्थित एकलव्य स्पोर्ट्स एरिना में 7 से 11 फरवरी के बीच आयोजित की गई। बैडमिंटन का स्टेट चैंपियन बनने इस भव्य कोर्ट में प्रदेशभर से शिरकत करने वाले 300 वेटरन्स प्लेयर के बीच जोरदार मुकाबला हुआ।

उल्लेखनीय होगा कि नवंबर 2022 में ही कोरबा जिला बैडमिंटन संघ द्वारा जिला प्रशासन के महत्वपूर्ण सहयोग से अंडर-15 व बंडर-17 वर्ग के बालक-बालिकाओं की बैडमिंटन प्रतियोगिता सफलतापूर्वक आयोजित की गई थी। बच्चों के बाद कोरबा जिला बैडमिंटन एसोसिएशन की पूरी टीम अब वरिष्ठ और अतिवरिष्ठ खिलाड़ियों के मध्य भव्य आयोजन की तैयारी में जुट गई हैं।

राष्ट्रीय टूर्नामेंट के लिए चुने जाएंगे स्टेट के विजेता

प्रतियोगिता में राज्य के समस्त जिलों से सैकड़ों खिलाड़ी व राज्य संघ के आॅफिशियल्स सम्मिलित होंगे। इसके माध्यम से अगले आयोजित होने वाली राष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप-2024 के लिए टीम का चयन किया जाएगा। आयोजन के लिए विभिन्न पृथक-पृथक समितियों का गठन किया गया है, जिसके अनुरूप कार्यविभाजन कर दायित्व प्रदान किए गए हैं। प्रतियोगिता में खिलाड़ियों के बीच सिंगल्स, डबल्स और मिक्स डबल्स समेत विभिन्न ईवेंट्स में अंतरराष्ट्रीय पैमानों में उपलब्ध कोबा के एकलव्य स्पोर्ट्स एरिना के कोर्ट में रोमांचक मुकाबले देखने को मिलेंगे।

128 ईवेंट, 70 वर्ष से अधिक आयु के भी खिलाड़ी

एसोसिएशन के सचिव गोपाल शर्मा ने बताया कि 17 मार्च से 24 मार्च तक चंडीगढ़ पंचकूला में आयोजित इस राष्ट्रीय प्रतियोगिता में अलग-अलग आयु वर्ग अंतर्गत 35 से 40 वर्ष, 40 से 45 वर्ष, 45 से 50 वर्ष, 50 से 55 वर्ष और इसी तरह आखिर में 70 वर्ष से अधिक आयु के खिलाड़ी कोर्ट में रोमांचक मुकाबला पेश करते नजर आएंगे। कुल 128 ईवेंट में मैच खेले जाएंगे। प्रतियोगिता अंतर्गत 35 प्लस आयु वर्ग से लेकर 70 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के अतिवरिष्ठ खिलाड़ियों के मध्य रोमांचक मुकाबले देखने को मिलेंगे।

स्टेट चैंपियनशिप के विजेता-उपविजेता का खिताब जीतकर चुने हैं। संघ के अध्यक्ष अशोक शर्मा व सचिव गोपाल शर्मा, सुधीर रेगे, डा संजय अग्रवाल, डा शिरीन लाखे, मधु पांडेय, डा बीबी बोर्डे, मनीष गुप्ता, महेश गुप्ता, डा राजीव सिंह, स्वाति रेगे, डा दिनेश सोनी, अनुराग डे, सोनल फेलिक्स, डा संजय तिवारी, विपिन मिश्रा, भूषण उरांव, लीलाधर पटेल, सुधांशु शर्मा, डीके पैकरा, ओम प्रकाश, डा प्रशांत पाणिग्रही, डॉ ज्योति श्रीवास्तव, अवधेश सिंह यादव, जोगेश सामंता, सत्येंद्र सिंह, संघ के मीडिया प्रभारी विकास पांडेय समेत सभी सदस्यों ने अगली चुनौती में उम्दा प्रदर्शन कर लौटने की कामना की है।

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
504FansLike
50FollowersFollow
800SubscribersSubscribe

‘7 दिन में शादी करो, वरना जेल जाओ’, सीएमओ ने छात्रा...

मध्यप्रदेश शहडोल/स्वराज टुडे: मध्य प्रदेश की धनपुरी नगर पालिका के सीएमओ प्रभात बरकड़े को दुष्कर्म के मामले में सशर्त जमानत मिली है। पुलिस ने उन्हें...

Related News

- Advertisement -