शाबाश यूपी पुलिस: एनकाउंटर में मारे गए बदमाश की बेटी का धूमधाम से कराया विवाह, उपहार में भी दिए गृहस्थी का हर सामान

- Advertisement -

उत्तरप्रदेश
जालौन/स्वराज टुडे: उत्तर प्रदेश की जालौन पुलिस ने अनोखी मिसाइल पेश की है. पुलिस की मुठभेड़ में एक अपराधी रमेश मारा गया था. यह बदमाश रमेश सिपाही भेदजीत की हत्या का मुख्य आरोपी था. अब पुलिस ने बदमाश की बड़ी बेटी की पूरी रीति रिवाज से शादी कराई है.

साथ ही उपहार स्वरूप सामान भी दिया है. इतना ही नहीं एनकाउंटर करने वाली टीम ने बारातियों का भी स्वागत किया. अब पुलिस की इस कार्य की खूब सराहना हो रही है. पुलिस की ओर से किए गए शादी के इंतजाम को देख लड़की भी काफी खुश दिखाई दी.

सिपाही की हत्या के  आरोपी रमेश रायकवार का पुलिस ने कर दिया था एनकाउंटर

10 मई 2023 को उरई कोतवाली क्षेत्र के हाईवे चौकी के पास ड्यूटी पर तैनात सिपाही भेदजीत सिंह की सिर कूचकर बेरहमी से हत्या कर दी गई थी. इस हत्याकांड के चार दिन बाद पुलिस ने मुख्य आरोपी रमेश रायकवार और कल्लू अहिरवार को एनकाउंटर में ढेर कर दिया था.

आरोपी के परिवार को संभालने की जिम्मेदारी पुलिस ने ली

जैसा कि हमेशा होता आया है, जघन्य वारदातों में शामिल आरोपियों के नहीं रहने पर उनके परिजनों की हालत अत्यंत दयनीय हो जाती है. कुछ ऐसा ही रमेश के साथ भी हुआ. एनकाउंटर में मारे गये हत्यारोपी रमेश रायकवार के परिवार की स्थिति भी बुरी तरह डगमगा गयी. लिहाजा उसके 2 बेटियां और एक बेटे की परवरिश और शादी की जिम्मेदारी जालौन पुलिस ने ली.

शनिवार को रमेश की बड़ी बेटी की धूमधाम से हुई शादी

शनिवार रात को रमेश रायकवार की बड़ी बेटी शिवानी राय की शादी पुलिस ने बड़े धूमधाम से कराई. रमेश की बेटी की शादी झांसी जनपद के मोंठ थाना क्षेत्र के ग्राम मगरौराके रहने मलखान के पुत्र मोनू रायकवार से कराई. इस दौरान रमेश का एनकाउंटर करने वाली टीम के सीओ गिरजा शंकर त्रिपाठी, कोतवाल शिव कुमार राठौर, सिपाही अमित दुबे और टीम के अन्य सदस्य मौजूद रहे. इन्होंने बारात का स्वागत किया. इतना ही नहीं, बारात के खाने-पीने की सारी व्यवस्था भी कराई.

साथ ही उपहार स्वरूप सामान भी दिया है. इतना ही नहीं एनकाउंटर करने वाली टीम ने बारातियों का भी स्वागत किया. अब पुलिस की इस कार्य की खूब सराहना हो रही है. पुलिस की ओर से किए गए शादी के इंतजाम को देख लड़की भी काफी खुश दिखाई दी.

बारातियों के स्वागत से लेकर विदाई तक पुलिस ने निभाई अहम भूमिका

रमेश की पत्नी तारा भी पुलिस द्वारा दिए गए उपहार और शादी की पूरी व्यवस्था से काफी खुश नजर आई. उन्होंने कहा कि पुलिस के सभी लोगों ने शादी की व्यवस्था की. उन्हें किसी प्रकार की कमी नहीं रहने दी. बारात की अगवानी और खाने की व्यवस्था होने से वह खुश हैं. वह इस चिंता में थी कि बेटी की शादी कैसे होगी लेकिन पुलिस अधिकारियों ने उनकी बेटी की धूमधाम से शादी कराई.

पुलिस ने उपहार में दिए ढेर सारा सामान

पुलिस ने लड़के वालों को उपहार के रूप में मोटरसाइकिल, फ्रिज, वाशिंग मशीन, टीवी, कूलर, अलमारी, सोफा, पलंग, अलमारी, गैस चूल्हा, 51 बर्तन, मोबाइल के साथ आभूषण भी दिए.

रमेश की बेटी ने दी ये प्रतिक्रिया

पुलिस की इस पहल से रमेश की बेटी शिवांगी और उसकी पत्नी तारा काफी खुश दिखाई दिये. बेटी शिवांगी ने कहा कि मुझे खुशी है कि पुलिस वालों ने उसकी शादी की पूरी व्यवस्था की. बेटी का कहना था कि पिता ने जो कर्म किया था उसकी सजा उन्हें मिली है. मगर पुलिस वालों ने इसकी कमी नहीं होने दी और बेटी की जिस तरह शादी की जाती है, उसकी पूरी व्यवस्था की. उन्हे पिता की किसी प्रकार की कमी महसूस नहीं होने दी.

 

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
504FansLike
50FollowersFollow
800SubscribersSubscribe

‘7 दिन में शादी करो, वरना जेल जाओ’, सीएमओ ने छात्रा...

मध्यप्रदेश शहडोल/स्वराज टुडे: मध्य प्रदेश की धनपुरी नगर पालिका के सीएमओ प्रभात बरकड़े को दुष्कर्म के मामले में सशर्त जमानत मिली है। पुलिस ने उन्हें...

Related News

- Advertisement -