शिक्षक ने किया फर्जी बिल लगाकर लाखों रुपये का गबन, शासकीय हाई स्कूल देवरघटा का मामला

- Advertisement -

एक लाख उन्तीस हजार सोलह रुपये का बिना जीएसटी बिल के आहरण,सूचना के अधिकार के तहत मिली जानकारी

जांजगीर चाम्पा/स्वराज टुडेविकास खण्ड जैजैपुर अंतर्गत शासकीय हाई स्कूल देवरघटा के प्रभारी प्राचार्य के द्वारा गबन करने के आरोप सूचना के अधिकार से जानकारी लिए पर बिना जीएसटी बिल लगाकर लाखो रुपये का गबन किये जीते है, प्राचार्य के पद में रहते हुए पद का दुरूपयोग करते हुए अनेक फर्जी बिल बनाकर लगाते हुए गबन सबधी अनिमितताओं के लेकर गम्भीर आरोप लगाते हुए जाँच की माँग की है।

हाई स्कूल देवरघटा के प्राचार्य ने फर्जी बिल बनवा कर रमसा योजना की राशि का गबन किये जाने का स्पष्ट सूचना के अधिकार से प्राप्त बिल में जीएसटी बिल नही लगा है बल्कि बिना जीएसटी बिल लाखो रुपये का विभिन्न दुकान का बिल लगाकर एक लाख उन्तीस हजार सोलह रुपये आहरण कर लिया गया है बरहाल जो भी हो जाच की विषय है।
वही ग्रामीणों का कहना है कि अनेक बार शिकायते करते हो गए पर आज तक जाँच नही हुई हम लोग परेशान हो चुके अब तो जिला प्रशासन से हम लोग तो उम्मीद ही छोड़ चुके है कहाँ जाए किससे मिले जिससे भ्रष्टा और भ्रष्टाचार की जांच हो सकें।

सक्ती के जिला शिक्षा अधिकारी बी.एल. खरे ने बताया किअगर बिना जीएसटी बिल लगाकर राशि आहरण किया गया होगा तो जाँच करवाकर उचित कार्यवाही की जाएगी।

*पर्सन राठौर की रिपोर्ट*

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
501FansLike
50FollowersFollow
780SubscribersSubscribe

शाबाश यूपी पुलिस: एनकाउंटर में मारे गए बदमाश की बेटी का...

उत्तरप्रदेश जालौन/स्वराज टुडे: उत्तर प्रदेश की जालौन पुलिस ने अनोखी मिसाइल पेश की है. पुलिस की मुठभेड़ में एक अपराधी रमेश मारा गया था. यह...

Related News

- Advertisement -