श्री महाकाल भक्त मंडल का होली मिलन समारोह सम्पन्न

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
कोरबा/स्वराज टुडे: सर्वप्रथम श्री महाकाल भक्त मंडल कोरबा, समिति के कार्यालय, मालती होम फर्नीशिंग में अर्चक पुरोहितों द्वारा पार्थिव शिवलिंग, लड्डू गोपाल जी का पूजा अर्चना आवाहित कर शिव बारात के रूप में निकाला गया ततपश्चात् हरि मंगलम में श्री महाकाल भक्त मंडल कोरबा के द्वारा आगामी कोरबा की पावन धरा में *श्री शिव महापुराण कथा, पंडित श्री प्रदीप मिश्रा जी (सीहोर वाले)* के मुखारविंद से होने वाले कथा आयोजन के संबंध में कोरबा के समस्त गडमान्य नागरिकों को एवं महिला मंडल को आमंत्रित किया गया जिसमें सभी के द्वारा तन मन धन से सहयोग करके कोरबा में होने वाले शिव महापुराण कथा को ऐतिहासिक बनाएंगे और किसी भी प्रकार की कमी नहीं होने देंगे कोरबा भक्तों का शहर है और अपनी भक्ति दिखाने का एक अच्छा अवसर मिला है इस महान अवसर को कोई भी भक्त खोना नहीं चाहता अत: सीहोर वाले प्रदीप मिश्रा जी के कार्यक्रम अतिशीघ्र कोरबा में सम्पन्न होगा।

तत्पश्चात हरि मंगलम में श्री महाकाल भक्त मंडल द्वारा आयोजित होली मिलन समारोह में छत्तीसगढ़ शासन के श्रम एवं उद्योग मंत्री माननीय लखन लाल देवांगन जी ने देवो के देव महादेव की पूजा अर्चना किया। और अपने उद्बोधन में कहा कि मुझे जानकर बहूँत खुशी हुई की विश्व विख्यात कथावाचक सीहोर वाले पंडित श्री प्रदीप मिश्रा जी महाराज जी का कोरबा आगामी वर्ष आगमन होने जा रहा है इस पर माननीय मंत्री जी ने अपना पूर्णरूप से सहयोग करने की सहमति जताई।
नगर पालिक निगम वार्ड क्रमांक 16 के पार्षद, भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के महामंत्री नरेंद्र देवांगन जी , नरेंद्र पाटनवार, ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष आर. पी. तिवारी जी ने अपने उद्बोधन में कहा कि सभी श्रोताओं को आने जाने में किसी भी तरह की परेशानी नहीं होगी हम सब मिलकर इस आयोजन को सम्पन्न कराएंगे कहते हुए सहमति प्रदान किए।

भाजपा के वरिष्ठ नेता देवेंद्र पाण्डेय जी ने तन मन धन से सहयोग करने का भावना व्यक्त किया। रणधीर पाण्डेय जी ने श्री शिव महापुराण कथा की महिमा के बारे में बताया। कार्यक्रम के मुख्य वक्ता अखिल भारतीय संत समिति के कोषाध्यक्ष श्री रामदास जी महाराज ने विश्व विख्यात अंतराष्ट्रीय कथा वाचक पंडित श्री प्रदीप जी मिश्रा (सीहोर वाले) जी का बखान करते हुए बताया की पूज्य महराज श्री आज पूरी दुनिया को शिवमय कर दिए हैं तथा सनातन धर्म को जगाने का पुनीत कार्य कर रहें हैं एवं आगामी कोरबा में आयोजित कथा के लिए लोगों से यथाशक्ति सहयोग करने का आग्रह किया जिससे यह कथा ऐतिहासिक हो सके। अग्रवाल महिला मंडल से श्रीमती किरण अग्रवाल जी ने कोरबा को शिवमय करने का आह्वान किया। सुशील पाण्डेय जी ने आयोजक मंडल को अपनी शुभकामनायें देते हुए कार्यक्रम सफल होने की भगवान भोलेनाथ जी से कामना की।

श्री महाकाल भक्त मंडल के अध्यक्ष दुर्गेश शर्मा ने स्वागत उद्बोधन में समिति के उद्देश्य के बारे में विस्तार से बताया।
तथा श्री महाकाल भक्त मंडल कोरबा के सचिव राजेंद्र तारक जी मंचासीन अतिथियों एवं सभी गड़मान्यो के ह्रदय को स्पर्श करते हुए मंच संचालक किया।

प्रखर शर्मा द्वारा देश भक्ति गीत धर्म के लिए जियें समाज के लिए जियें गीत प्रस्तुत किया गया। श्री महाकाल भक्त मंडल कोरबा के कोषाध्यक्ष नरेश अग्रवाल जी आए हुए सभी का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए आभार व्यक्त किया गया।

इस कथा को कोरबा में आयोजित करने हेतु नींव का पत्थर रखने वाले दुर्गेश शर्मा, राजेंद्र तारक, आयुष अग्रवाल, दुर्गेश राठौर, योगेश जायसवाल, आशीष गुप्ता, जयनारायण राठौर, अमृतलाल गुप्ता, शैलेश शुक्ला, विवेक रजवाड़े, गिरीश अग्रवाल, इन लोगों ने सीहोर जाकर महाराज श्री जी से आशीर्वाद प्राप्त किया तथा कोरबा में श्री शिव महापुराण कथा, पंडित प्रदीप मिश्रा जी के मुखारविंद हो इसके लिए महाराज जी से आशीर्वाद लिए इन सभी का मंच से सम्मान किया गया।
इस अवसर पर होली मिलन समारोह में शामिल हुए गडमान्यों ने फूलों की होली खेली और होली गीत में नृत्य करते हुए होली मिलन का आनंद लिया।

इस अवसर पर सबसे अधिक संख्या में मातृ शक्ति का जन समूह रहा। श्रीमती राखी तारक, प्रिया कुलदीप, माधुरी देवांगन, रंजना सिंह, ललिता देवी, रूबी देवी, अनिता देवी,कार्यक्रम का नेतृत्व कर रहे अरविंद केशरवानी, नरेश अग्रवाल, पंडित सतीश पाण्डेय जी, शत्रुहन थवाईत, नितिन जायसवाल, नरेश जगवानी संजय गुप्ता, सत्येंद्र पूरी, राजेश दुबे, आशीष गुप्ता, जयसिंह राठौर, पालीवाल जी, आशीष गोयल, सुरेश गुप्ता, विनोद अग्रवाल, ईश्वर पटेल, विनय मोदी, कृष्णा ग्रुप के चेयरमेन अशोक मोदी एवं अनेक गडमान्यजन उपस्थित रहे।

श्री महाकाल भक्त मंडल कोरबा के होली मिलन समारोह को सम्पन्न कराने में सहयोग दिए उन सभी का समिति की ओर से हार्दिक दिल से धन्यवाद ज्ञापित किया।

 

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
504FansLike
50FollowersFollow
800SubscribersSubscribe

एसएचएम शिपकेयर ने ओएनजीसी के लिए भारत का पहला तेज रफ्तार...

मुंबई/स्वराज टुडे : भारतीय जहाजों के निर्माण, समुद्री और अपतटीय क्षेत्र में अग्रणी ताकत और जीवनरक्षक नौकाओं की मशहूर प्रदाता, एसएचएम शिपकेयर ने आधुनिक...

Related News

- Advertisement -