संगीतमय ‘एक शाम शहीदों के नाम’ का सफल आयोजन

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
कोरबा/स्वराज टुडे: कुसमुंडा के आदर्श नगर मे आयोजित कार्यक्रम एक शाम शहीदों के नाम के तहत स्थानीय कलाकारों ने देश भक्ति गीतों की सुंदर प्रस्तुति देकर शहीदों को नमन किया । नागरिकों ने शहीदों की स्मृति में दीप प्रज्वलित किया । इसके गायक कलाकारों ने वतन पर जान न्योछावर करने वाले अमर शहीदों की शान में एक से बढ़कर एक लोकप्रिय गीतों से शमां बांधा।

मुख्य अतिथि के रूप में नारी शक्ति महिला मंडल प्रेरणा महिला मंडल व अन्य प्रबुद्ध लोग उपस्थित थे। नारी शक्ति महिला मंडल की अध्यक्ष मीनाक्षी शर्मा ने कहा कि आज 23 मार्च शहीदी दिवस मनाया जाता है क्या आप जानते हैं यह क्यों मनाया जाता है क्योंकि हमारे देश के तीन जवान भगत सिंह राजगुरु और सुखदेव देश की आजादी के खातिर हंसते-हंसते फांसी के फंदे पर झूल गए।

उनकी इस कुर्बानी को हमें याद रखना चाहिए । देश पर कुर्बान हो जाने वाले शहीदों के कारण हम आज आजादी की खुली हवा में सांस ले रहे हैं । हम सभी का कर्तव्य है शहीदों को ना भूले और बच्चों व युवाओं को उनके जीवन से प्रेरणा लेने के लिए प्रेरित करें । मैं आभार प्रकट करती हूं कि आपने मुझे यहां आमंत्रित कर उन वीरों को श्रद्धांजलि देने का अवसर प्रदान किया।

*गुरदीप सिंह की रिपोर्ट*

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
504FansLike
50FollowersFollow
800SubscribersSubscribe

सर्पदंश पर शीघ्र उपचार ही जीवन बचाने की कुंजी, पीड़ित मासूम...

छत्तीसगढ़ कोरबा/स्वराज टुडे: सर्पदंश के मामलों में पीड़ित को समय पर शीघ्र उपचार का लाभ दिया जाना ही उसका जीवन बचाने की कुंजी है। समय...

Related News

- Advertisement -