छत्तीसगढ़
कोरबा/स्वराज टुडे: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री व राज्यसभा सांसद सुश्री सरोज पांडेय सोमवार को एक दिवसीय प्रवास पर कोरबा पहुंची । यहां ट्रांसपोर्ट नगर स्थित भाजपा कार्यालय में उन्होंने पार्टी के नेताओं व कार्यकर्ताओं से मुलाकात कीं । इसके बाद यहां आयोजित प्रेसवार्ता में सुश्री पांडेय ने पत्रकारों से रूबरू होते हुए बड़ा बयान दिया कि वह मुख्यमंत्री की रेस में ना कभी थी, ना है और ना कभी रहेंगी । वही उन्होंने सिंहेदव का नाम तो नहीं लिया लेकिन इशारों-इशारों में कांग्रेस की कलह पर निशान साधते हुए यह जरूर कहा कि कोई बेघर होगा तो हम उन्हें अपने घर में स्थान जरूर देंगे।

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस का सिंहासन डोल रहा है – सरोज पांडेय

भाजपा की राष्ट्रीय महामंत्री व राज्यसभा सांसद सुश्री सरोज पांडेय ने कहा कि सीएम भूपेश बघेल और स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव की तकरार खुलकर सामने आ चुकी है,सिंहासन बचाने के लिए सीएम सरगुजा का दौरा कर रहे हैं। लेकिन लगता नहीं है कि यह बचेगा या नहीं, जल्द ही सभी बातें लोगों के सामने आ जाएंगी,बस सही समय का इंतजार है। यदि कोई बेघर होता है तो हम उसे जरूर कहेंगे कि हमारे घर में आकर रहिए। वही भाजपा हर उस काबिल व्यक्ति का सम्मान करती है,जिसमें राष्ट्रवाद की भावना हो इसलिए हम टीएस बाबा का स्वागत करेंगे।

छत्तीसगढ़ में मिनी आपातकाल की स्थिति- सरोज पांडेय

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में मिनी आपातकाल जैसी परिस्थितियां बन गईं हैं। सीएम ने 14 से 15 पन्नों का पुलिंदा जारी किया है। इस फॉर्म को भरने के बाद ही आपको धरना-प्रदर्शन की अनुमति दी जाएगी। यदि कोई छोटी समस्या के लिए भी धरना करना चाहता है तो उस यह अनुमति नहीं मिलेगी। ऐसे में मिनी आपातकाल की स्थिति निर्मित हो गई है। वही आने वाले चुनाव के पहले भाजपा पूरी मजबूती के साथ कांग्रेस के भ्रष्टाचार और उसके नाकामियों को जनता के सामने उजागर करेगी।  गंगाजल हाथ में लेकर वादा करने वाली कांग्रेस सरकार ने अब तक अपने वादे पूरे नहीं किए हैं।

आगामी चुनाव में सीएम का चेहरा होने से इनकार

वही सीएम के चेहरे के सवाल पर सरोज पांडे ने कहा ”भाजपा का हर कार्यकर्ता सीएम का चेहरा होगा. मैं सीएम की रेस में कल भी नहीं थी. आज भी नहीं हूं और भविष्य में भी नहीं रहूंगी।

अपनी नाकामियों को छुपाने भूपेश बघेल कर रहे हैं प्रदेश का दौरा

वही राज्यसभा सांसद सुश्री सरोज पांडे ने सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि ”भूपेश बघेल अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए प्रदेश का दौरा कर रहे हैं. वह लोगों को लोक लुभावन तरीके से मिल रहे हैं, लेकिन असल मुद्दों से वह बचना चाहते हैं।  वर्तमान में छत्तीसगढ़ सरकार कांग्रेस पार्टी का एटीएम है। पूरी पार्टी को चलाने के लिए छत्तीसगढ़ से फंडिंग हो रही है इसलिए जिलों में काम नहीं हो रहा है। विकास कार्यों के लिए सरकार के पास पैसे नहीं हैं।

इन सवालों के जवाब को टाल गई सुश्री सरोज पांडेय

प्रेसवार्ता के दौरान मीडियाकर्मियों के महंगाई व बेरोजगारी को लेकर सवाल पूछे जाने पर वे टालते हुए नजर आईं। वही मीडिया के लोगों ने सवाल पूछा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री हुआ करते थे, तो उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह पर तंज कसते हुए कहा था, कि जिस देश की सरकार कमजोर होती है, उस देश का रुपया गिरता है। उसी क्रम में आज प्रेस वार्ता के दौरान राज्यसभा सांसद सुश्री सरोज पांडेय से सवाल पूछे गए कि आज देश में रुपया अब तक के सबसे नीचे स्तर पर चला गया है,वही एक डॉलर की कीमत 77.40 से भी ऊपर चला गया है,तो फिर क्या आज रुपया के गिरने से देश के प्रधानमंत्री कमजोर हो चुके है। क्योंकि पूर्व में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह बातें पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह को कह चुके है।

इस सवाल पर भी जवाब देने की बजाय राज्यसभा सांसद सुश्री सरोज पांडेय बातों को टालते हुए नजर आई। वही देश में कोयला की किल्लत पर यूक्रेन को दोष देते हुए नजर आई। भारतीय जनता पार्टी को देश और प्रदेश में ऐसा लगता है कि महंगाई के पीछे का कारण यूक्रेन देश है।

पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने के लिए करेंगी प्रयास

बता दें कि पूरे प्रदेश में पिछले साढ़े 3 सालों में लगभग 100 पत्रकारों के खिलाफ फर्जी एफ आई आर दर्ज की गई है । सरकार के भ्रष्ट कार्यों को उजागर करने वाले पत्रकारों को फर्जी मामले में जेल भेजा रहा है । प्रदेश के विभिन्न पत्रकार संगठनों के आंदोलन को देखते हुए पिछली सरकार में पत्रकार सुरक्षा कानून का ड्राफ्ट तैयार किया गया था लेकिन उसे लागू अभी नहीं किया जा सका है । इस मामले में सुश्री सरोज पांडेय ने आश्वासन दिया है कि वे इस मुद्दे को अवश्य आगे लेकर जाएंगी और पत्रकार सुरक्षा कानून को लागू करवाने का पूरा प्रयास करेंगी ।

इस प्रेस वार्ता के दौरान रामपुर विधायक व पूर्व गृहमंत्री ननकीराम कंवर, पूर्व संसदीय सचिव लखन लाल देवांगन, भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ राजीव सिंह और प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य विकास महतो समेत पार्टी के अनेक पदाधिकारी व कार्यकर्ता बड़ी संख्या में उपस्थित रहे ।