स्कूटी में बड़ी तेजी से घुसा साँप, स्कूटी के पुर्जे अलग कर किया गया साँप का रेस्क्यू

- Advertisement -

छत्तीसगढ़कोरबा/स्वराज टुडे: बालको क्षेत्र में स्कूटी में साँप घुसने का मामला सामने आया हैं । घटना रविवार की शाम को चेकपोस्ट बस्ती के मेन रोड में खड़े एक व्यक्ति की स्कूटी में बड़ी तेजी से एक साँप घूस गया। इसके पहले कि लोग समझ पाते साँप स्कूटी के और अन्दर घुस गया जिसके बाद स्कूटी मालिक अपने वाहन से दूर हट गया ।

स्कूटी में साँप घुसने की भनक लगते ही लोगों का हुजूम एकत्र हो गया। ,कुछ लोगों ने स्कूटी को हिलाडुला कर साँप को निकालने का प्रयास किया पर सांप कहीं दुबग के बैठ गया था। आखिरकार लोगों ने इसकी जानकारी वाइल्डलाइफ रेस्क्यू टीम प्रमुख जितेंद्र सारथी को दी ।

गाड़ी मालिक ने एक एक कर गाडी का पुर्जा खुलवाया फिर भी साँप का कोई अता पता नहीं चल रहा था ।  आखिरकार एक घण्टे की कड़ी मशक्कत के बाद जितेंद्र सारथी ने साँप को ढूंढ निकाला।  फिर धीरे धीरे सांप को बाहर निकाला गया ।

जितेंद्र सारथी ने बताया कि यह एक धमना सांप हैं जो ज़हरीला नहीं होता पर लोग अक्सर धोखा खा जाते हैं साथ ही पहचान नहीं पाते। फिर साँप को डिब्बे में बंद कर उसे पास ही जंगल में छोड़ दिया गया।

जितेंद्र सारथी ने आम जनों से अपिल करते हुए कहा कि इस समय थोड़ी सावधानी रखें, सांप गर्मी से बचने के लिए अकसर छाँव की तलाश में स्कूटी के अन्दर घुस कर बैठ जाते हैं।

 

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
504FansLike
50FollowersFollow
800SubscribersSubscribe

सर्पदंश पर शीघ्र उपचार ही जीवन बचाने की कुंजी, पीड़ित मासूम...

छत्तीसगढ़ कोरबा/स्वराज टुडे: सर्पदंश के मामलों में पीड़ित को समय पर शीघ्र उपचार का लाभ दिया जाना ही उसका जीवन बचाने की कुंजी है। समय...

Related News

- Advertisement -