स्टेज पर दूल्हे को धक्का देकर प्रेमी ने दुल्हन के गले में डाली वरमाला, सिंदूर से भर दी मांग, फिर जो हुआ…

- Advertisement -

बिहार
पटना/स्वराज टुडे: बिहार की राजधानी पटना के एरई गांव में शादी के दौरान ऐसी घटना घटी कि यहां अफरा तफरी का माहौल निर्मित हो गया। दरअसल यहां जयमाला के समय एक प्रेमी ने दूल्हे के हाथों से वरमाला छीनकर दूल्हन के गले में डाल दी और उसके बाद तुरंत ही मांग में सिंदूर भर दिया। इस घटना से हैरान कई बाराती स्टेज पर चढ़ गए और प्रेमी को पकड़ लिया। उन्होंने प्रेमी को मंच से नीचे उतार कर उसकी जमकर पिटाई कर दी। हालांकि, इस दौरान दुल्हन ने अपने प्रेमी को बचाने का काफी प्रयास किया। बाद में स्थानीय लोगों ने युवक को पुलिस को सौंप दिया, तब जाकर मामला शांत हुआ। वहीं बाराती बिना शादी के ही बारात लेकर लौट गए। दूल्हे ने शादी से इनकार कर दिया। उसका कहना था कि जब दुल्हन का किसी और से संबंध है, तो वह भला कैसे शादी कर सकता है।

दुल्हन ने प्रेमी के साथ मिलकर कर दी शर्मनाक हरकत

युवती के पिता ने उसकी शादी नवादा जिले के जवाहर नगर निवासी दिवाकर पांडे के बेटे अक्षय कुमार के साथ तय की थी। बारात बैंड बाजे के साथ एरई गांव पहुंची। रात 11 बजकर 12 मिनट बजे के आसपास जयमाला की तैयारी हो रही थी। दुल्हन बनी प्रेमिका के बुलावे पर उसका प्रेमी खगड़िया निवासी अमित कुमार स्टेज पर आ पहुंचा। इसके बाद प्रेमी ने दूल्हे के हाथ से वरमाला छीनी और सीधे दुल्हन के गले में डाल दी।

युवती के परिजनों की ओर से शाहजहांपुर थाने में कोई भी लिखित शिकायत नहीं की गई, ऐसे में पुलिस ने आरोपी अमित कुमार को थाने से रिहा कर दिया।

जबरन शादी के बंधन में बांधने का नतीजा 

ये घटना उन पालकों के लिए एक सबक है जो अपने बच्चों की शादी उनकी इच्छा से नहीं बल्कि अपनी इच्छा से तय कर देते हैं । कुछ बच्चे तो अपने माता-पिता की खुशियों की खातिर अपनी इच्छा को मारकर हालात से समझौता कर लेते हैं ,लेकिन जो नहीं कर पाते वो अपनी हरकतों से कुछ इसी तरह का कदम उठा लेते हैं जिनसे माता पिता का सिर शर्म से झुक जाता है ।

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
501FansLike
50FollowersFollow
780SubscribersSubscribe

हिन्दू नववर्ष धूमधाम से मानने को लेकर आयोजन समिति द्वारा आयोजित...

सामाजिक संगठन, नगर की सभी धार्मिक मठ मंदिरों से जुड़े लोग माता बहनें युवा साथी नगर के प्रबुद्ध जन सभी सम्मिलित हुए बिलासपुर/स्वराज टुडे:- खाटू...

Related News

- Advertisement -