स्थानीय डॉक्टर से बरामद हुए 62 लाख के 500 व 1000 के पुराने नोट, पुलिस की पूछताछ में हुआ बड़ा खुलासा

- Advertisement -

दिल्ली/स्वराज टुडे: दिल्ली के लक्ष्मी नगर से पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है, जिसके पास से 500 रुपये और 1000 रुपये के पुराने नोट बरामद हुए हैं। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि व्यक्ति की पहचान स्थानीय निवासी डॉक्टर अजाज अहमद खान के रूप में हुई है। उसे लक्ष्मी नगर के रमेश पार्क इलाके से गिरफ्तार किया गया।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि अहमद खान के पास 62 लाख रुपये बरामद हुए हैं, जिसमें सभी 500 और 1000 रुपये के पुराने नोट शामिल हैं। हमें बताया कि उसने अलग-अलग लोगों से 14 लाख रुपये के नए नोट देकर यह मुद्रा खरीदी है। हालांकि जब पुलिस ने उससे सख्ती से पूछताछ की तो उसने बताया कि वह इन्हें 20 लाख रुपये में बेचने वाला था।

मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने स्पेशल सेल और इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) के अधिकारियों को बुलाया। स्पेशल सेल और आईबी की टीम ने भी उसका बयान दर्ज किया है। पुलिस अधिकारी ने कहा, हम यह जानने की कोशिश कर रहे हैं कि वह पुराने नोटों को कैसे बेचता था और इनका खरीदार कौन थे। पुलिस ने कहा कि मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है।

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
501FansLike
50FollowersFollow
780SubscribersSubscribe

शाबाश यूपी पुलिस: एनकाउंटर में मारे गए बदमाश की बेटी का...

उत्तरप्रदेश जालौन/स्वराज टुडे: उत्तर प्रदेश की जालौन पुलिस ने अनोखी मिसाइल पेश की है. पुलिस की मुठभेड़ में एक अपराधी रमेश मारा गया था. यह...

Related News

- Advertisement -