छत्तीसगढ़
अंबिकापुर/स्वराज टुडे: नेशनल हाइवे की खराबी के कारण अगर दुर्घटना होती है तो सीधे अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराएं. यह बात सरगुजा कलेक्टर संजीव कुमार झा ने की है. दरअसल, कलेक्टर ने मंगलवार को साप्ताहिक समय सीमा की ऑनलाईंन बैठक में विभागीय कार्यों की समीक्षा की. उन्होंने अम्बिकापुर-शिवनगर एनएच में लखनपुर के पास जारी निर्माण कार्य की धीमी प्रगति तथा अब तक पैच रिपेरिंग कार्य पूरा नहीं होने पर नाराजगी जाहिर की.

कलेक्टर संजीव कुमार झा ने कहा कि एनएच निर्माण कार्य में ठेकेदार की लेट लतीफी कार्य और एनएच के अधिकारियों के लापरवाही से प्रगति नहीं आ रही है. सड़क खराब होने के कारण उदयपुर के पास यात्री बस की भी दुर्घटना हुई है. इसकी जिम्मेदारी एनएच के अधिकारियों की है. उन्होंने आरटीओ को इस दुर्घटना के लिए खुद प्रार्थी बनकर एनएच के अधिकारियों पर नामजद एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए.
ने एनएच के अधिकारियों को स्पष्ट निर्देशित किया कि लखनपुर में एनएच निर्माण कार्य बरसात से पहले पूरा कराये. सड़क के किनारे नाली का निर्माण भी कराये. यदि पक्का नाली तत्काल नहीं बन सकता तो कच्चा नाली ही बनाए, ताकि बारिश का पानी निकल जाए और कही पर जल भराव की समस्या न हो.

उन्होंने सांड़बार से उदयपुर तक पैच रिपैरिंग में ठेकेदार द्वारा लेट-लतीफी करने पर एनएच के अधिकारियों को फटकार लगाते हुए कहा कि शीघ्र पैच रिपेरिंग पूरा कराये अन्यथा सख्त कार्यवाही के लिए तैयार रहे. उन्होंने एनएच के ठेकेदार को कार्यालय में शीघ्र हाजिर करने के निर्देश एनएच के अधिकारियों को दिए.