कैंसर जानलेवा नहीं, पता चलते ही इलाज करवाएं: इंदु शर्मा

- Advertisement -

उत्तरप्रदेश
रायबरेली/स्वराज टुडे: अंक फाउंडेशन शहरी क्षेत्रों के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी काम कर रहा है। फाउंडेशन 360° के आधार पर कार्य करता है। इसी के चलते फाउंडेशन के प्रोजेक्ट हेल्थ के अंतर्गत आज कैंसर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन श्याम नगर, छजलापुर, रायबरेली में किया गया। कार्यक्रम का संचालन संस्था सचिव इन्दु शर्मा ने किया। कार्यक्रम में गांव की महिलाओं को स्तन, गर्भाशय , मुंह, गर्दन और फेफड़े के कैंसर के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। कार्यक्रम में बताया गया कि कैंसर होता क्यों है, और इससे बचाव के क्या उपाय हैं।

इस मौके पर फाउंडेशन की इंदु शर्मा ने बताया कि हर प्रकार की गांठ कैंसर की गांठ नहीं होती है। न ही हर प्रकार का कैंसर जानलेवा होता है। यदि कैंसर का समय पर पता चल जाए और समय रहते सही उपचार हो जाए तो कैंसर का इलाज संभव है। ग्रामीणों को कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा चलाए जा रहे कार्यक्रम आयुष्मान कार्ड के विषय में प्रदीप यादव ने जानकारी दी।

ग्रामीणों द्वारा पूछे गए प्रश्नों के उत्तर भी दिए गए। कार्यक्रम के आयोजन में फैसल खान (अध्यक्ष), अंक फाउंडेशन), मनोज शर्मा, (रायबरेली), प्रदीप यादव (दिल्ली)का सहयोग प्राप्त हुआ।

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
502FansLike
50FollowersFollow
790SubscribersSubscribe

लाईफ इन क्राईस्ट चर्च ने प्रभु यीशु के बलिदान को याद...

छत्तीसगढ़ कोरबा/स्वराज टुडे: दुनिया भर में शुक्रवार को ईसाई समुदाय के लोगों द्वारा गुड फ्राइडे मनाया गया, गुड फ्राईडे ईसाई धर्म के लिए बहुत ही...

Related News

- Advertisement -