छत्तीसगढ़ बोर्ड परीक्षाओं के नतीजे घोषित, सुमन पटेल ने 10वीं और 12वीं में रितेश साहू ने किया टॉप

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
रायपुर/स्वराज टुडे: छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 10वीं – 12वीं बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट घोषित कर दिया है। सीजी बोर्ड के छात्र सीजीबीएसई बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cgbse.nic.in या results.cg.nic.in पर रिजल्ट चेक कर सकते हैं । माध्यमिक शिक्षा मंडल के सभागृह में दोपहर 12 बजे स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम ने बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम जारी किए हैं।

सुमन पटेल 10वीं में छत्तीसगढ़ टॉपर बन गईं हैं, उन्होंने 98.67 प्रतिशत अंक प्राप्त किया है। वहीं कांकेर की सोनाली बाला ने भी टॉप किया है। वहीं 12वीं में बालोद के रितेश साहू ने टॉप किया है।

बोर्ड परीक्षा इस बार ऑफलाइन मोड में हुई थी, सेंटर में आकर छात्रों ने पेपर लिखा था। इसमें करीब 6.73 लाख परीक्षार्थी शामिल हुए। इसके तहत दसवीं में 3.80 लाख और बारहवीं की परीक्षा 2.93 लाख छात्रों ने दी। स्टूडेंट्स एडमिट कार्ड पर दिए गए अपने रोल नंबर की मदद से अपना परिणाम ऑनलाइन देख सकेंगे। सीजी बोर्ड 10वीं की परीक्षा 3 मार्च से 23 मार्च और 12वीं की परीक्षाएं 2 मार्च से 30 मार्च के बीच आयोजित हुई थीं। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 10वीं और 12वीं की परीक्षा में राज्य में शीर्ष 10 स्थान और जिले में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को हेलीकॉप्टर में घुमाने की भी घोषणा की है।

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
504FansLike
50FollowersFollow
808SubscribersSubscribe

राहुल गांधी के रायबरेली ‘शिफ्ट’ होने से वायनाड में तूफान तो...

नई दिल्ली/स्वराज टुडे: भारतीय राजनीति में दो सीटों से चुनाव लड़ने का चलन कोई नया नहीं है. इंदिरा गांधी, सोनिया गांधी, अटल बिहारी वाजपेयी,...

Related News

- Advertisement -