हिन्दू लड़कियों के बाद इस्लामी कट्टरपंथियों के निशाने पर हिन्दू लड़के, जबरन कराया जा रहा धर्मांतरण

- Advertisement -

सिंध/स्वराज टुडे: पाकिस्तान में हिंदुओं पर लगातार जुल्म होने की खबरें सामने आ रही हैं। इस्लामी कट्टरपंथी यहां हिंदू लड़कियों का अपहरण कर उनकी मुस्लिम लड़कों से जबरन शादी कराते आए हैं।

बड़ी संख्या में हिंदू लड़कियों का धर्मांतरण करवा दिया गया है। वहीं अब पाकिस्तान से जो तस्वीरें सामने आ रही हैं उनमें हिंदू लड़के भी धार्मिक कट्टरपंथ का शिकार हो रहे हैं। हिंदू पुरुषों का जबरन धर्मांतरण कराया जाने लगा है। ऐसा ही मामला पाकिस्तान के सिंध में देखने को मिला जहां एक हिंदू युवक का जबरन धर्म परिवर्तन कराया गया है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान में जबरन अल्पसंख्यकों को धर्मान्तरण कराने की घटनाएं सामने आती रही हैं। रविवार को यहां एक बार फिर ऐसा ही देखने को मिला। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ‘जमीयत उलेमा ए सिंध’ के महासचिव मौलाना राशिद महमूद सूमरो ने 9 अक्टूबर को अजय कुमार नाम के शख्स को जामिया इस्लामिया मस्जिद लरकाना सिंध में धर्म परिवर्तन करा दिया। उसे इस्लाम कबूल कराया गया। धर्मांतरण की तस्वीरें वायरल हुई हैं। इन तस्वीरों में युवक डरा सहमा नजर आ रहा है।

पहले भी हो चुके हैं हिंदू और ईसाई के जबरन धर्मांतरण

अगस्त 2021 में बहावलपुर के यजमान शहर से मोहम्मद वसीम नाम के शख्स ने एक ईसाई लड़की अनीता का जबरन धर्मांतरण कराया था। उसने एक कागज पर लड़की के अंगूठे के निशान लिए और जबरन शादी कर ली। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पीड़िता को उसने एक कमरे में बंद रखा और कई दफा बलात्कार किया।इंटरनेशनल फोरम फॉर राइट एंड सिक्योरिटी ने हिंदू और ईसाई महिलाओं पर भयानक जुल्म और धर्म परिवर्तन करा देने की जानकारी साझा की है।

पाकिस्तान में लगातार हो रहा हिंदू लड़कियों पर जुल्म

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस साल सितंबर में एक साल की यातना से बच कर अनीता अपने अपहरणकर्ता के घर से भाग गई और बहावलपुर में फैमिली कोर्ट में एक याचिका दायर कर झूठी शादी को रद्द करने की मांग की। पीड़िता के पिता ने खुद को गरीब असहाय बताकर अपहरणकर्ता प्रभावशाली बताते हुए उन्हें धमकाने का आरोप लगाया है।

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
502FansLike
50FollowersFollow
790SubscribersSubscribe

माफिया डॉन मुख्तार अंसारी से LMG बरामद करने वाले पूर्व DSP...

उत्तरप्रदेश लखनऊ/स्वराज टुडे: माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के खौफ से कोई मुझे किराए पर घर तक नहीं देता था , प्राइवेट जॉब तक चली जाती...

Related News

- Advertisement -