30 शादियाँ कर चुकी है ये दुल्हन, शादी के बाद नगदी और जेवरात लेकर भाग जाने वाली ये लुटेरी दुल्हन ऐसे चढ़ी पुलिस के हत्थे

- Advertisement -

राजस्थान
डूंगरपुर/स्वराज टुडे: राजस्थान के आदिवासी बाहुल्य डूंगरपुर जिले की सागवाड़ा थाना पुलिस ने एक ऐसी दुल्हन (Dulhan) को गिरफ्तार किया है जो अब तक 30 लोगों से शादियां (Marriages) कर उनको बेवकूफ बना चुकी है।

30 शादियां कर लगाई लोगों को लाखों का चूना

पुलिस ने लुटेरी दुल्हन रीना को मध्यप्रदेश के जबलपुर से गिरफ्तार किया है। यह एक साल पहले शादी के नाम पर 5 लाख रुपये लेकर भागी थी। उसी केस के सिलसिले में उसे गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ में सामने आया कि वह रुपये ऐंठने के लिये अब तक 30 शादियां कर चुकी है। उसका असली नाम सीता चौधरी है।

सागवाड़ा थानाधिकारी सुरेंद्र सिंह सोलंकी ने बताया की 12 दिसंबर 2021 को जोधपुरा निवासी प्रकाशचंद्र भट्ट ने एक केस दर्ज करवाया था। भट्ट ने बताया कि जुलाई 2021 में एजेंट परेश जैन ने मध्यप्रदेश के जबलपुर निवासी रीना ठाकुर के साथ उसकी शादी करवाई थी। शादी के एवज में रमेश और रीना ने उससे 5 लाख रुपये लिए थे। रीना शादी के 7 दिन तक ससुराल में रहने के बाद वह उसके साथ जबलपुर चली गई। वापस आते समय रास्ते में रीना ने दूसरे लोगों को बुलाकर उसके साथ मारपीट करवाई और अपने साथियों के साथ भाग गई। इसके बाद परेश जैन और रीना ने अपने फोन नंबर भी बदल दिए और उसके पैसे भी नहीं दिए।

फर्जी शादी कराने वाले गिरोह में काम करती है रीना

थानाधिकारी सुरेंद्र सिंह के अनुसार मामले की जांच के दौरान पता लगा की लुटेरी दुल्हन रीना ठाकुर का असली नाम सीता चौधरी है। वह जबलपुर में गुड्डी उर्फ पूजा बर्मन के पास काम करती है। गुड्डी और पूजा बर्मन ने लुटेरी दुल्हनों का गिरोह चला रखा है। उसने कुछ लड़कियों के फर्जी, नाम, पते के आधार कार्ड और अन्य कागज बनाकर रखे हैं। वह कई राज्यों में एजेंट के माध्यम से फर्जी शादियां करवाकर उनसे पैसे और सोना, चांदी के जेवर ऐंठते हैं। फिर वो दुल्हने फरार हो जाती हैं।सीता चौधरी भी लंबे समय से उसके साथ थी।

शादी के लिए जब पुलिस कांस्टेबल ने भेजा अपनी फोटो

पुलिस ने जांच करते हुए गुड्डी उर्फ पूजा बर्मन के नंबर पता लगाया। कांस्टेबल भानुप्रताप ने अपनी फोटो भेजकर शादी करवाने की बात कही। शादी के लिए लड़कियां बताने के लिये उससे 5 हजार रुपये मांगे गये। गुड्डी उर्फ पूजा बर्मन ने कांस्टेबल को 8 से 10 लड़कियों के फोटो भेजे। उसमें रीना का फोटो भी था। पुलिस ने रीना को तुरंत पहचान लिया।। पुलिस ने रीना को पसंद करते हुए शादी करवाने की बात कही।

शादी करवाने कांस्टेबल से मांगे 50 हजार एडवांस

गुड्डी बर्मन ने कांस्टेबल से समद़डिया मॉल के पास आने और बतौर एडवांस 50 हजार रुपये लाने के लिये कहा। इस पर कांस्टेबल भानुप्रताप दूल्हा बना और कांस्टेबल भूपेंद्र सिंह और वीरेंद्र सिंह उसके दोस्त बनकर गए। गुड्डी बर्मन रीना ठाकुर को लेकर आई। वहां उसने उसका नाम काजल चौधरी बताया। इस पर दूल्हा और उसके दोस्त बनकर गए पुलिसकर्मियों का इशारा मिलते ही महिला पुलिस टीम पहुंच गई। पुलिस ने लुटेरी दुल्हन रीना चौधरी उर्फ सीता चौधरी उर्फ काजल चौधरी को गिरफ्तार कर लिया।

अपने महंगे शौक पूरा करने लुटेरी दुल्हन बन गई रीना उर्फ सीता चौधरी

रीना उर्फ सीता उर्फ काजल अपने परिवार को छोड़कर जबलपुर में रहती है। अपने मौज शौक पूरे करने के लिये वह लुटेरी गैंग में शामिल हो गई। गुड्डी उर्फ पूजा बर्मन के साथ मिलकर फर्जी आधार कार्ड और कागज से फर्जी शादी करने के बाद वह रुपये तथा जेवरात लूटकर फरार हो जाती है। पुलिस पूछताछ में लुटेरी दुल्हन सीता उर्फ रीना उर्फ काजल ने अब तक 30 शादियां करने के बाद रुपये, पैसे और जेवरात लूटकर भाग जाने की बात स्वीकारी है। रीना ठाकुर उर्फ सीता चौधरी के खिलाफ एमपी के नर्मदापुरम इलाके में भी इसी तरह से शादी कर रुपये और जेवरात लेकर भाग गई थी। उस केस में वह जेल में भी रही थी।

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
501FansLike
50FollowersFollow
780SubscribersSubscribe

हिन्दू नववर्ष धूमधाम से मानने को लेकर आयोजन समिति द्वारा आयोजित...

सामाजिक संगठन, नगर की सभी धार्मिक मठ मंदिरों से जुड़े लोग माता बहनें युवा साथी नगर के प्रबुद्ध जन सभी सम्मिलित हुए बिलासपुर/स्वराज टुडे:- खाटू...

Related News

- Advertisement -