9 हाथियों का दल पहुंचा पाली ब्लॉक, दहशत में ग्रामीण

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
कोरबा/स्वराज टुडे: जिले के कटघोरा वन मंडल अंतर्गत पसान और केंदई क्षेत्र में 42 हाथियों का दल विचरण कर रहा है। हाथियों का समूह तीन अलग-अलग दलों में विभक्त हो गया है। इनमें से 32 पसान रेंज के जलके सर्किल में बर्रा जंगल से आगे गाढ़ागोड़ा पहुंच गए हैं। हाथियों ने अब तक कोई नुकसान नहीं पहुंचाया है। हाथियों की दस्तक से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है।
सूचना मिलने के बाद वन विभाग सतर्क हो गया है। जानकारी के अनुसार हाथियों ने जंगल में दो दिनों से डेरा डाल रखा है। इस दौरान आधी रात को गांव की बस्ती में पहुंचकर एक मकान को क्षतिग्रस्त कर दिया। विगत शनिवार को जंगल में विचरण करने के बाद शाम को हाथियों का दल गाडागोड़ा के लिए रवाना हुआ। यहां हाथियों का दल रविवार की सुबह गाडागोड़ा पहुंचा। केंदई क्षेत्र के लालपुर परिसर में 7 हाथी और पर्ल में 3 हाथी विचरण कर रहे हैं।

हाथियों के दल ज्यादातर पानी और फसल वाले क्षेत्रों में देखा जाता है।जिले के कटघोरा वनमंडल में हाथियों का दल विचरण कर रहा है। इससे पूर्व भी हाथियों ने कई ग्रामीणों के मकानों को क्षतिग्रस्त कर दिया था। हाथियों की मौजूदगी से ग्रामीणों मेें दहशत का माहौल है।

*पुष्पेंद्र श्रीवास की रिपोर्ट*

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
501FansLike
50FollowersFollow
780SubscribersSubscribe

शाबाश यूपी पुलिस: एनकाउंटर में मारे गए बदमाश की बेटी का...

उत्तरप्रदेश जालौन/स्वराज टुडे: उत्तर प्रदेश की जालौन पुलिस ने अनोखी मिसाइल पेश की है. पुलिस की मुठभेड़ में एक अपराधी रमेश मारा गया था. यह...

Related News

- Advertisement -