AAP विधायक जसवंत सिंह गज्जनमाजरा के ठिकानों पर CBI की रेड, 40 करोड़ के बैंक फ्रॉड का मामला

- Advertisement -

पंजाब
चंडीगढ़/स्वराज टुडे: पंजाब में आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक जसवंत सिंह गज्जनमाजरा के यहां CBI की रेड हुई है। यह रेड 40 करोड़ के बैंक फ्रॉड के मामले में की गई है। गज्जनमाजरा अमरगढ़ विधानसभा क्षेत्र से आप के विधायक हैं। सीबीआई ने एक साथ गज्जनमाजरा के सभी ठिकानों पर रेड की है। यह रेड संगरूर के मालेरकोटला में 3 ठिकानों पर की गई है। यह वही विधायक हैं जिन्होंने चुनाव जीतने के बाद एफिडेविट दिया था कि वह सिर्फ 1 रुपया वेतन लेंगे।

अब तक यह बरामदगी

शुरूआती रेड में सीबीआई को 94 साइन किए ब्लैंक चेक मिले हैं। कई आधार कार्ड भी मिले हैं। करीब 16.57 लाख का कैश बरामद हुआ है। पुलिस ने 88 फॉरेन करंसी नोट, प्रॉपर्टी के दस्तावेज, कई बैंक अकाउंट से जुड़े कागजात बरामद किए हैं। फिलहाल रेड जारी है। सीबीआई की तरफ से अभी इस मामले में कोई औपचारिक जानकारी नहीं दी गई है।

2011 से 14 के बीच लिया था लोन

आप के विधायक जसवंत सिंह गज्जनमाजरा ने 2011 से 2014 के बीच 4 किश्तों में बैंक से लोन लिया था। यह लोन करीब 40.92 करोड़ का था। बैंक की लुधियाना ब्रांच ने इस बारे में CBI से शिकायत की। जिसमें कहा गया कि गज्जनमाजरा ने जिस मकसद के लोन लिया था, उसकी जगह किसी दूसरी जगह इसका इस्तेमाल किया।

1 रुपया वेतन के बाद चर्चा में आए थे MLA

आप के विधायक जसवंत सिंह गज्जनमाजरा तब चर्चा में आए थे, जब उन्होंने घोषणा की थी कि वह सिर्फ एक रुपया वेतन लेंगे। गज्जनमाजरा ने कहा था कि पंजाब वित्तीय समस्याओं से जूझ रहा है। इसलिए मैं बतौर विधायक एक रुपया वेतन लूंगा। चुनाव में उन्होंने शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) के सिमरनजीत सिंह मान को हराया था।


यह भी पढ़ें:IAS पूजा सिंघल के घर मिला 25 करोड़ कैश, ED की कार्रवाई जारी


यह भी पढ़ें: 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा में टॉप 10 और जिले के टॉपर छात्रों को मिलेगा हेलीकॉप्टर में घूमने का मौका, छात्रों को प्रोत्साहित करने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने की ये घोषणा


 


 

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
502FansLike
50FollowersFollow
800SubscribersSubscribe

अधिवक्ता संघ चुनाव के मतपत्रों की गिनती फिर से होः अधिवक्ता...

जिला अधिवक्ता संघ चुनाव में गड़बड़ी की आशंका को लेकर अधिवक्ताओं के एक वर्ग ने चुनाव अधिकारी को ज्ञापन सौंप कर पुनः मतगणना कराए...

Related News

- Advertisement -