CRPF 94 BN कंपनी में मनाया गया स्थापना दिवस समारोह, इस उपलक्ष्य में मीनाक्षी नेत्रालय द्वारा चिकित्सा शिविर आयोजित

- Advertisement -

झारखंड
खूंटी/स्वराज टुडे:  केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 84 वें स्थापना दिवस समारोह के अवसर पर खूंटी जिला में स्थापित 94BN कंपनी के मुख्यालय में स्थापना दिवस के अवसर पर निः शुल्क चिकित्सा शिविर और मोटिवेशनल स्पीच सेशन का आयोजन किया गया।
मीनाक्षी नेत्रालय सेवा संस्थान रांची के सहयोग से आयोजित चिकित्सा शिविर में झारखंड के प्रसिद्ध नेत्र चिकित्सक डॉ. अभिषेक कुमार सिंह और डॉ. संकेश सिंह ने जवानों की जांच किया और उपचार हेतु दावा भी दिया।

चिकित्सा शिविर के पूर्व कंपनी द्वारा स्थापन दिवस के अवसर पर सर्वप्रथम बटालियन के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित किया गया।कंपनी द्वारा कमांडेंट राधेश्याम सिंह को सलामी दी गई। इस अवसर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले जवानों को उत्कृष्ट और अति उत्कृष्ट पदक भी प्रदान किया गया।

समारोह को सम्बोधित करते हुए कमांडेंट राधेश्याम सिंह ने कहा कि सीआरपीएफ का 84वर्षों का गौरवपूर्ण इतिहास रहा है। देश भर में सीआरपीएफ की 264 बटालियानें तैनात हैं। कैंप परिसर में जवानों के लिए आयोजित मोटिवेशनल सेशन के प्रारंभ होने पर मुख्य वक्ता डॉ.अभिषेक सिंह ने जवानों को जीवन दर्शन और जीवन मंत्र के टिप्स दिए।उन्होंने तनाव और कार्यस्थल पर अपने विचार और व्यवहार में बदलाव लाकर जीवन को आनंदित और जीवन को प्रफुल्लित होकर कार्य करने के लिए प्रेरित किया।

डॉ.अभिषेक ने अपने संबोधन के दौरान शाकाहार, शांति, सद्भाव और सत्य के जरिए जीवन दर्शन के मर्म को पहचाने और जीवन मार्ग को पूरा करने की बातें कही। कैंप परिसर में निः शुल्क चिकित्सा शिविर भी आयोजित किया गया जिसमें नेत्र और चर्म रोग से जुड़े बीमारियों का इलाज और दवा वितरण भी किया गया।
स्थापना दिवस समारोह के अवसर पर मोटिवेशनल सेशन का मंच संचालन द्वितीय कमान अधिकारी मृत्युंजय कुमार ने किया ।

उप कमांडर राणा प्रताप यादव,मुख्य चिकित्सा अधिकारी जे एम कांडुलना सहित कई अधिकारी मौके पर उपस्थित रहे।

*डॉ प्रशांत जयवर्धन की रिपोर्ट*

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
502FansLike
50FollowersFollow
800SubscribersSubscribe

अधिवक्ता संघ चुनाव के मतपत्रों की गिनती फिर से होः अधिवक्ता...

जिला अधिवक्ता संघ चुनाव में गड़बड़ी की आशंका को लेकर अधिवक्ताओं के एक वर्ग ने चुनाव अधिकारी को ज्ञापन सौंप कर पुनः मतगणना कराए...

Related News

- Advertisement -