छत्तीसगढ़
नई दिल्ली/स्वराज टुडे: भारत ने दूसरे महिला टी-20 इंटरनेशनल मैच में इंग्लैंड को रोमांचक मुकाबले में 8 रनों से हरा दिया. आक्रामक सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा की तूफानी पारी और स्पिनरों की कसी हुई गेंदबाजी ने भारत को जीत दिलाई. इस जीत के साथ तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है. अब तीसरा टी-20 और सीरीज का फाइनल मुकाबला 14 जुलाई को चेम्सफोर्ड में खेला जाएगा.

होव में रविवार को खेले गए टी-20 मुकाबले में शेफाली वर्मा (48 रन) और स्मृति मंधाना (20 रन) ने पहले विकेट के लिए 70 रन जोड़े, लेकिन दोनों बल्लेबाज एक-एक करके अपना विकेट गंवा दिया. दोनों के पवेलियन लौटने से भारत दबाव में आ गया. भारत ने चार विकेट पर 148 रन बनाए, जिसमें कप्तान हरमनप्रीत कौर ने दो चौके और दो छक्के की मदद से 31 रन और दीप्ति शर्मा ने 27 गेंदों पर नाबाद 24 रन का योगदान दिया.

इंग्लैंड को टैमी ब्यूमोंट (59 रन) और कप्तान हीथर नाइट (30 रन) ने तीसरे विकेट के लिए 75 रन जोड़कर टीम को शुरुआती झटकों से उबारा. इन दोनों के लगातार गेंदों पर आउट होने के बाद भारत को वापसी का मौका मिला. इंग्लैंड की टीम का स्कोर 14वें ओवर तक दो विकेट पर 106 रन था, लेकिन आखिर में वह 8 विकेट पर 140 रन ही बना पाई.

टीम की तरफ से लेग स्पिनर पूनम यादव ने चार ओवर में 17 रन देकर दो और ऑफ स्पिनर दीप्ति शर्मा ने 18 रन देकर एक विकेट झटके, जबकि स्नेह राणा ने चार ओवरों में केवल 21 रन दिए. इस तरह से इन तीन स्पिनरों ने 12 ओवरों में केवल 56 रन दिए और 3 विकेट लिए.

अपने पहले ओवर में ही डैनी वाइट (3) को आउट करके अरुंधति रेड्डी ने भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई. ऋचा घोष ने अच्छे फॉर्म में चल रही नताली साइवर (एक) को सीधे थ्रो पर रन आउट करके भारत को बड़ी सफलता दिलाई. ब्यूमोंट ने 39 गेंदों पर टी20 अंतरराष्ट्रीय में अपना नौवां अर्धशतक पूरा किया. दीप्ति शर्मा ने उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट करके नाइट के साथ उनकी साझेदारी तोड़ी. अगली गेंद पर नाइट रन आउट हो गईं, जबकि सोफिया डंकले (4) भी नहीं टिक पाईं, जिससे भारत को वापसी का मौका मिल गया.