RR vs MI: राजस्थान रॉयल्स ने जोस बटलर की 67 रनों की पारी की बदौलत पहले खेलने के बाद 20 ओवर में 6 विकेट पर 158 रन बनाए थे. इसके जवाब में मुंबई इंडियंस ने 19.2 ओवर में लक्ष्य का पीछा कर लिया.

Rajasthan Royals vs Mumbai Indians: मुंबई के डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2022 के 44वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स को 5 विकेट से हरा दिया.

लगातार 8 हार के बाद मुम्बई इंडियंस की पहली जीत

मुंबई की इस सीज़न में यह पहली जीत है. लगातार आठ हार के बाद मुंबई को पहली जीत मिली है. वहीं राजस्थान की 9 मैचों में यह तीसरी हार है.

राजस्थान रॉयल्स ने जोस बटलर की 67 रनों की पारी की बदौलत पहले खेलने के बाद 20 ओवर में 6 विकेट पर 158 रन बनाए थे. इसके जवाब में मुंबई इंडियंस ने 19.2 ओवर में लक्ष्य का पीछा कर लिया.

जन्मदिन पर नहीं चला रोहित शर्मा का बल्ला

राजस्थान से मिले 159 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत एक बार फिर खराब रही थी. जन्मदिन के मौके पर कप्तान रोहित शर्मा सिर्फ दो रन बनाकर आउट हो गए. हालांकि, दूसरे छोर पर ईशान किशन ने कुछ आक्रामक शॉट्स खेले. किशन ने 18 गेंदों में 4 चौकों और एक छक्के की बदौलत 26 रनों की पारी खेली.

छठे ओवर में 41 रनों पर दो विकेट गिरने के बाद सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा ने मोर्चा संभाला. दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 81 रनों की साझेदारी हुई. सूर्यकुमार 39 गेंदों में 5 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 51 रन बनाकर आउट हुए. वहीं तिलक ने 30 गेंदों में 35 रनों की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने एक चौका और दो छक्के लगाए.

अंतिम ओवरों में रोमांचक हुआ मैच

जब सूर्य और तिलक बल्लेबाज़ी कर रहे थे तो ऐसा लग रहा था कि मुंबई आसानी से यह मैच जीत लेगी, लेकिन 15वें ओवर की अंतिम गेंद पर पहले सूर्य आउट हुए और फिर 16वें ओवर की दूसरी गेंद पर तलिक भी पवेलियन लौट गए. फिर कीरन पोलार्ड और टिम डेविड ने जिम्मेदारी ली.

अंतिम 24 गेंदों में मुंबई को जीत के लिए 35 रन बनाने थे. ऐसे समय में टिम डेविड ने ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी की. हालांकि, दूसरे छोर पर कीरन पोलार्ड काफी संघर्ष कर रहे थे. पोलार्ड 14 गेंदों में 10 रन बनाकर आउट हुए. वहीं डेविड ने सिर्फ 9 गेंदों में 20 रन बनाए. डेविड ने दो चौके और एक छक्का लगाया. अंत में डेनियम सैम्स ने छक्का लगाकर जीत दिलाई.