मुंबई/स्वराज टुडे: युजवेंद्र चहल की तूफानी गेंदबाजी से राजस्थान रॉयल्स ने मैच अपने नाम कर लिया। टीम के लिए यह मुकाबला बड़ा ही दिलचस्प रहा। आईपीएल के 15वें सीजन के 30वें मुकाबले में जीत दर्ज करते हुए कोलकाता को 7 रन से हरा दिया है।

दरअसल, KKR को 218 रन का लक्ष्य मिला था, लेकिन जवाब में टीम ने 210 रन पर ही मैच गंवा दिया। KKR के लिए कप्तान श्रेयस अय्यर (85) टॉप स्कोरर रहे। वहीं, RR की ओर से युजवेंद्र चहल की जबरदस्त गेंदबाजी ने 5 विकेट छटके।

बता दें कि KKR अपने पिछले तीन मुकाबले हार चुकी है। टीम अब तक 7 मैच खेल चुकी है लेकिन सिर्फ 3 मैच जीती है। इसके अलावा राजस्थान की टीम 6 मैच में 4 मुकाबले जीत चुकी है। पॉइंट टेवल की बात की जाए तो KKR इस हार के बाद छठे स्थान पर है तो वहीं, राजस्थान की टीम दूसरे स्थान पर पहुंच गई है।

गौरतलब है कि RR ने टॉस हारकर बैटिंग को चुना था, जहां टीम ने 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 217 रन बनाये थे। इस दौरान जोस बटलर ने सबसे ज्यादा 103 रन की पारी खेली जो कि इस सीजन का उनका दूसरा शतक रहा।

ये थे आज के प्लेयिंग XI

कोलकाता नाइट राइडर्स

आरोन फ़िंच, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), नितीश राणा, आंद्रे रसल, शेल्डन जैक्सन (विकेटकीपर), सुनील नरेन, पैट कमिंस, शिवम मावी, उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती

राजस्थान रॉयल्स

जॉस बटलर, देवदत्त पड़िक्कल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), करुण नायर, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, ओबेड मकॉय, युजवेंद्र चहल, प्रसिद्ध कृष्णा