भिलाई/स्वराज टुडे: राष्ट्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान, NIELIT ने अधिसूचना जारी कर टेक्निकल असिस्टेंट, जूनियर असिस्टेंट समेत विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मंगाए हैं.

पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती नियमित आधार पर की जाएगी. भर्ती के लिए जारी सूचना के अनुसार पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है एवं उम्मीदवार 19 जुलाई 2022 तक अपना आवेदन सबमिट कर सकेंगे. इसके लिए उन्हें आधिकारिक वेबसाइट nielit.gov.in पर विजिट करना होगा.

इन पदों पर निकाली गई है नियुक्तियां

भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से संस्थान में कुल 66 रिक्त पद भरे जाएंगे. जिनमें फाइनेंशियल कंट्रोलर के 1, फाइनेंस ऑफीसर के 2, सीनियर फाइनेंस ऑफिसर के 1, असिस्टेंट डायरेक्टर फाइनेंस के 1, असिस्टेंट डायरेक्टर एडमिन के 3, सीनियर असिस्टेंट के 2,

असिस्टेंट के 5, स्टेनोग्राफर के 7, जूनियर असिस्टेंट के 5, साइंटिस्ट के 3, साइंटिस्ट सी के 2, सीनियर टेक्निकल असिस्टेंट के 24, लाइब्रेरी असिस्टेंट के 1, टेक्निकल असिस्टेंट के 7 एवं जूनियर टेक्निकल असिस्टेंट के 2 पद शामिल हैं.

शैक्षिक योग्यता

टेक्निकल असिस्टेंट पदों के लिए साइंस में ग्रेजुएशन अथवा बीसीए के साथ 1 वर्ष का कार्य अनुभव रखने वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं.

वहीं सीनियर टेक्निकल असिस्टेंट पदों के लिए कंप्यूटर साइंस या आईटी में बीई /बीटेक की डिग्री धारक उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र हैं. शैक्षिक योग्यता संबंधी अधिक डिटेल के लिए इसका नोटिफिकेशन चेक करें.

चयन प्रक्रिया

कुछ पदों पर उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू एवं कुछ पर लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा. जिसकी विस्तृत डिटेल अधिसूचना में उपलब्ध है.