वन विभाग को करोड़ो का चूना लगाने वाले रेंजर मृत्युंजय शर्मा के खिलाफ क्या अब होगी कार्रवाई ?? जानिए क्या है पूरा मामला

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
कटघोरा/स्वराज टुडे: कटघोरा वनमंडल में 1 करोड़ 38 लाख 14 हजार 503 रुपए का घोटाला प्रकाश में आया है। दरअसल ग्रीन इंडिया मिशन परिक्षेत्र पाली वनमण्डल कटघोरा के तत्कालीन सचिव मृत्युंजय शर्मा ने बिना काम कराये वन विभाग की अनेक योजनाओं में करोड़ो का गबन किया है । एक रेंजर द्वारा किया गया ये इस सदी का सबसे बड़ा घोटाला है।

बता दे कि ग्रीन इंडिया मिशन योजना में हुए भ्रष्टाचार की शिकायत पर जांच कमेटी गठित की गई थी जिसमे अनियमितता की शिकायत को सही पाया गया..जांच में पाया गया की ग्रीन इंडिया मिशन परिक्षेत्र पाली, वनमण्डल कटघोरा के तत्कालीन सचिव व वर्तमान वन परिक्षेत्र अधिकारी चैतमा मृत्युन्जय शर्मा द्वारा वन वित्तीय नियमो का पालन नहीं किया गया है एवं वित्तीय अनियमितता बरती गई है।

मृत्युंजय शर्मा को आखिर किसका संरक्षण

कराये गये कार्य गुणवत्ताहीन है एवं कार्य नही कराकर राशि भारित किया जाना पाया गया। जिसके लिए तत्कालीन सचिव ग्रीन इंडिया मिशन परिक्षेत्र पाली, वनमण्डल कटघोरा मृत्युन्जय शर्मा, को जिम्मेदार मानते हुए मृत्युन्जय शर्मा से वसुली करने एवं उनके विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही करने की अनुशंसा की गई थी। परंतु महीनो बीत जाने के बाद भी भ्रष्टाचार में लिप्त मृत्युंजय शर्मा पर अभी तक किसी प्रकार की कार्यवाही नही की गई है ना ही मृत्युंजय शर्मा को निलंबित किया गया है ना ही उनके ऊपर एफआईआर दर्ज की कार्यवाही की गई। गौरतलब है कि वर्तमान में मृत्युंजय शर्मा चैतमा वन परिक्षेत्र अधिकारी है।

विश्वस्त सूत्रों के अनुसार वन विभाग के अधिकारियो द्वारा मामले को दबाने की कोशिश की जा रही है। जल्द ही सीएम से पूरे मामले की शिकायत कर कार्यवाही की मांग की जाएगी।

कार्रवाई करने शासन को पत्रः वन विभाग के मुख्य वन संरक्षक

 

वन संरक्षक बिलासपुर राजेश चंदेले ने कहा कि ग्रीन इंडिया मिशन के कार्यों की जांच रिपोर्ट मिल गई है, जिसमें गड़बड़ी सामने आई है। उस समय के तात्कालीन सचिव व रेंजर मृत्युंजय शर्मा पर कार्रवाई करने राज्य शासन को पत्र लिखा है।

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
502FansLike
50FollowersFollow
800SubscribersSubscribe

अधिवक्ता संघ चुनाव के मतपत्रों की गिनती फिर से होः अधिवक्ता...

जिला अधिवक्ता संघ चुनाव में गड़बड़ी की आशंका को लेकर अधिवक्ताओं के एक वर्ग ने चुनाव अधिकारी को ज्ञापन सौंप कर पुनः मतगणना कराए...

Related News

- Advertisement -