CWG 2022: टेबल टेनिस में शरत और श्रीजा की जोड़ी ने जीता गोल्ड मेडल, जानिए अब तक कितने गोल्ड मेडल हो चुके हैं भारत के नाम

- Advertisement -

नई दिल्ली/स्वराज टुडे: मिक्स डबल्स गेम में भारत के अचंता शरत कमल और श्रीजा अकुला की जोड़ी ने गोल्ड मेडल जीत लिया है। इस भारतीय जोड़ी ने मलेशिया की जावेन चोंग और केरेन लिन को 11-4, 9-11, 11-5, 11-6 से दिया।

भारतीय जोड़ी ने यह मुकाबला 4-1 से जीत लिया। बता दें कि कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत को 18वां और दिन का पांचवां गोल्ड मिला।

मेंस डबल्स के फाइनल मुकाबले में शरथ कमल और साथियान की जोड़ी को इंग्लैंड के पॉल ड्रिंकहॉल / लियाम पिचफोर्ड ने हरा दिया है। शरथ कमल / साथियान ज्ञानसेकरन यह गेम 11-8, 8-11, 3-11, 11-7, 4-11 से हार गए। भारतीय टीम को सिल्वर से संतोष करना होगा। भारत के दिन का यह 9वां पदक है।

जानिए शरत कमल के बारे में

भारत के शीर्ष टेबल टेनिस खिलाड़ी शरत कमल का जन्म 12 जुलाई 1982 को चेन्नई में हुआ था। वह नौ बार सीनियर नेशनल चैंपियन बनने वाले पहले भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी हैं। उन्होंने केवल चार साल की उम्र में टेबल टेनिस में कदम रखा था। टेबिल टेनिस शरक के परिवार के खून में है। उनके पिता श्रीनिवास राव और चाचा मुरलीधर राव ने टेबल टेनिस खेल चुके हैं। 15 साल की उम्र में शरत ने जीवन का सबसे अहम फैसला लिया। उन्होंने इंजीनियरिंग के बजाय टेबल टेनिस में करियर बनाने का फैसला किया और उनकी जिंदगी हमेशा के लिए बदल गई।

जानिए श्रीजा अकुला के बारे में

श्रीजा अकुला 31 जुलाई 1998 को हैदराबाद में पैदा हुई एक भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी हैं और एकल और युगल स्पर्धाओं में देश के लिए खेलती हैं। उन्होंने दुनिया भर में कई अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों में भारत का प्रतिनिधित्व किया और कई पदक जीते हैं। उन्होंने देश के लिए 14 स्वर्ण, 4 रजत और 9 कांस्य पदक जीते हैं। इसके अलावा वह पढ़ाई में भी काफी अच्छी रही हैं। उनका परीक्षण उनके कोच सोमनाथ ने किया था।

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
502FansLike
50FollowersFollow
800SubscribersSubscribe

अधिवक्ता संघ चुनाव के मतपत्रों की गिनती फिर से होः अधिवक्ता...

जिला अधिवक्ता संघ चुनाव में गड़बड़ी की आशंका को लेकर अधिवक्ताओं के एक वर्ग ने चुनाव अधिकारी को ज्ञापन सौंप कर पुनः मतगणना कराए...

Related News

- Advertisement -